चेन्नई टीम में हरभजन की जगह लेना शानदार अहसास: गाैतम

Great feeling to replace Harbhajan in Chennai team
Great feeling to replace Harbhajan in Chennai team

अहमदाबाद। आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे अनकैप्ड खिलाड़ी बने कर्नाटक के आफ स्पिन आलराउंडर कृष्णप्पा गौतम ने आईपीएल नीलामी में मिली हैरतअंगेज कीमत पर कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स में आना सपने के सच होने जैसा है और इस टीम में अपने आदर्श हरभजन सिंह की जगह लेना एक शानदार अहसास है। चेन्नई ने गुरूवार को हुई नीलामी में गौतम को 9.25 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत में खरीदा है।

गौतम ने कहा, हम सब जानते हैं कि चेन्नई सुपर किंग्स किस तरह की फ्रेंचाइजी है। वह यह सुनिश्चित करती है कि खिलाड़ी का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन बाहर आए। मुझे बेहद खुशी है कि मैं महेंद्र सिंह धोनी और अन्य लोगों के साथ खेलूंगा।

उन्होंने कहा, हम अहमदाबाद में अपने कमरों में थे और तनावपूर्ण माहौल था। मैं बहुत नर्वस था और मुझे कंपन हो रही थी। पत्नी के साथ फोन कॉल पर बात कर रहा था। इतने में हार्दिक और रोहित मुझसे मिलने आए। दोनों मेरे लिए बहुत खुश थे। उन्होंने मुझे गले लगाया और तहेदिल से बधाई दी। यह पल मेरे लिए बेहद खास था।

कर्नाटक के आफ स्पिनर गौतम ने अपने आइडल हरभजन सिंह की जगह चेन्नई टीम में प्रमुख आफ स्पिनर के रूप में जगह बनाने के बारे में कहा, जब आपका कोई आइडल हो और आपको उनके स्थान को भरने का मौका मिले तो बहुत अच्छा लगता है। मैं इस खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकता। यह कुछ ऐसा होता है जिसे हम केवल सोच सकते हैं और कभी-कभी जब यह सच हो जाता है तो सच में आश्चर्य होता है।

आईपीएल की पिछले दो सत्रों की बात करें इसमें गौतम का पंजाब किंग्स की तरफ से प्रदर्शन बेहतर नहीं रहा है। दोनों सत्रों में गौतम ने केवल नौ मैच खेले और इसमें उन्होंने सिर्फ दो विकेट लिए। साथ ही बहुत अधिक रन रेट से रन भी लुटाए, हालांकि इस पर चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने कहा कि पंजाब किंग्स में गौतम के आंकड़ों ने चेन्नई टीम प्रबंधन को परेशान नहीं किया। बालाजी के मुताबिक कर्नाटक के इस 32 वर्षीय आलरांडर के पास काफी अनुभव है और यह फ्रेंचाइजी के बड़े खिलाड़ी हो सकते हैं।

बालाजी ने कहा, जब बात आईपीएल की आती है तो बहुत सारे हिट और मिस होंगे। आपको यह देखना होगा कि आपको खिलाड़ियों में क्या चाहिए और कभी-कभी आपको उन्हें उनके स्वाभाविक खेल के आधार पर चुनना होगा। मुझे यकीन है कि गौतम जैसे खिलाड़ी को कुछ साबित करने की जरूरत नहीं है। वह पहली बार खेलने वाले खिलाड़ी नहीं हैं। उन्हें केवल एक सही दिशा, सही अवसर और सही नेतृत्व चाहिए जो मेरे हिसाब से बहुत महत्वपूर्ण है। मुझे यकीन है कि महेंद्र सिंह धोनी इस खिलाड़ी को मैच विजेता के रूप में बदलेंगे।