जीटी फोर्स ने लॉन्च किए दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर जीटी सोल और जीटी वन

नई दिल्ली। इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप जीटी फोर्स ने अपने दो पहिया वाहन जीटी सोल और जीटी वन से पर्दा उठा दिया है जिनकी एक्स-शोरूम कीमत क्रमशः 49,996 रुपए और 59,800 रुपए है।

इन स्कूटरों का उद्देश्य 25 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड के साथ कम दूरी की यात्रा की आवश्यकताओं को पूरा करना है। कंपनी ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि जीटी सोल लीड 48वी 28एएच और लिथियम 48वी 24एएच बैटरियों में उपलब्ध है जो प्रति चार्ज लीड पर 50-60 किलोमीटर और लिथियम पर 60-65 किलोमीटर की यात्रा तय कर सकता है।

इसमें एंटी-थेफ्ट अलार्म, पार्किंग मोड और रिवर्स मोड के साथ सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं। इसकी मोटर पर 18 महीने, लीड बैटरी पर एक साल और लिथियम आयन बैटरी पर तीन साल की वारंटी दी जा रही है। कंपनी के दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर जीटी वन में जीटी सोल के अतिरिक्त मोबाइल चार्जिंग और क्रूज कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

जीटी-फोर्स के सह-संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुकेश तनेजा ने कहा कि हमें उम्मीद है कि हमारे नए उत्पाद इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के लिए देश की बढ़ती प्राथमिकता में योगदान देंगे। हम इलेक्ट्रिक वाहनों को सुलभ और सस्ती बनाना चाहते हैं ताकि वे देश के हर कोने की यात्रा चुनौतियों का सामना कर सकें। जीटी फोर्स श्रृंखला के स्टाइलिश नए मॉडल तकनीकी रूप से उन्नत सिद्धांत और पर्यावरण के अनुकूल फीचर्स के साथ तैयार किए गए हैं जो हमारी नई पीढ़ी को पसंद हैं।