कच्छ में सड़क हादसा, 12 की मौत, छह घायल

भुज। गुजरात में कच्छ जिले के मानकुवा क्षेत्र में सोमवार को सड़क हादसे में तीन महिलाओं और तीन बच्चों सहित 12 लोगों की मौत हो गई तथा छह अन्य घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि भुज-नखत्राणा राजमार्ग पर डाकडाई गांव के निकट अपराह्न भुज से नखत्राणा की ओर जा रहा एक ट्रक ओवरटेक करते हुए सामने से आ रहे छकड़ा (ऑटो रिक्शा) से टकरा गया और छकड़े के पीछे आ रही मोटरसाइकिल छकड़े में घुस गई।

हादसे में छकड़ा सवार 15 और मोटरसाइकिल सवार तीन कुल 18 लोगों में से पांच लोगों की मौके पर मौत हो गई तथा 13 अन्य लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान सात और लोगों की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान पप्पु रतनलाल, उसकी पत्नी रीना, उसकी पुत्री रोहित, रणछोड़ की पत्नी वसुंधरा, राधेश्याम, उसकी पत्नी पूजा, इश्वर की दो पुत्री बबुडी और खुशी, माधु, परबत, मुकेश गोयल, महेश के रूप में हुई है।

छकडा और मोटरसाइकिल सवार सभी एक ही परिवार के मजदूर थे। मध्यप्रदेश के रतलाम से मजदूरी करने तीन साल पहले भुज आए थे। शनिवार को माता के मंदिर में दर्शन करने गए थे। आज वहां से सभी दर्शन करके वापस भुज अपने घर की ओर लौट रहे थे। पुलिस ने मामला दर्ज करके आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी है।