अजमेर से आ रही बस में 22 किलो चांदी के जेवर बरामद

gujarat : 22 kg silver jewellery seized from private bus in banaskantha, two held
gujarat : 22 kg silver jewellery seized from private bus in banaskantha, two held

पालनपुर। गुजरात के बनासकांठा जिले में पुलिस ने शनिवार को एक बस में सवार दो लोगों के पास से 22 किलोग्राम से अधिक वजन की चांदी के जेवर जब्त किए। बरामद चांदी का मूल्य पांच लाख 11 हजार 214 रुपए आंका गया है। 

अमीरगढ़ पुलिस के अनुसार राजस्थान के मावल से सटी अमीरगढ़ चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान राजस्थान की तरफ से आ रही बस आरजे 14 पीसी 7811 को रोका गया। बस में सवार यात्रियों के सामान की जांच की गई। इसी दौरान बस में दो व्यक्ति संदिग्ध लगे। उनके सामान की जांच की गई। यात्रियों के बैगों में चांदी पाई गई।

दोनों को बस से उतार को थाने ले जाया गया। परिवहन कर ले जाई जा रही चांदी के दस्तावेज या साक्ष्य दिखाने को कहा गया लेकिन, दोनों यात्रियों के पास बैग में भरी चांदी के बारे में वांछित दस्तावेज नहीं मिले। बैग में भरी 22 किलो 423 ग्राम चांदी को बरामद कर लिया गया।

इस मामले में राजस्थान के अजमेर जिले के ब्यावर के जमालपुरा निवासी बसंतीभाई पुत्र जसराज सोनी व भीलवाड़ा के आसिंद निवासी प्रकाश पुत्र राधेश्याम सोनी को गिरफ्तार किया गया। दोनों आरोपियों ने पूछताद के दौरान बताया कि चांदी को गुजरात के डीसा होते हुए बिसनगर भेजा जाना था। पुलिस ने मामला दर्ज की आयकर विभाग को सूचित कर दिया।