गुजरात चुनाव : कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की मोदी की शिकायत

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुनाव में बच्चों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते हुए आज चुनाव आयोग से मुलाकात कर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है।

आयोग से मुलाकात के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, रजनी पाटिल तथा रंजीत रंजन ने संवाददाताओं से कहा कि मोदी के इशारे पर गुजरात चुनाव में बच्चों का शोषण किया जा रहा है। बच्चों को पार्टी विशेष से संबद्ध कपड़े पहना कर कहा जा रहा है कि वे चुनाव में प्रचार करें।

उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने खुद कांग्रेस नेताओं से कहा है कि किसी भी स्थिति में बच्चों को चुनाव प्रचार में नहीं लगाया जाना चाहिए। उनका कहना था कि इस काम में कोई साधारण व्यक्ति नहीं बल्कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल हैं और इस बारे में उन्होंने आयोग को वीडियो भी दिखाएं हैं और आयोग ने आश्वासन दिया है कि इस बारे में जरूर कदम उठाए जाएंगे।

पाटिल ने कहा कि बच्चों का इस तरह से इस्तेमाल कष्टकारक है। उन्होंने बच्चों के इस्तेमाल को घिनौना कदम बताया और कहा कि बाल अधिकार कानून के तहत इस मामले में कार्रवाई की जानी चाहिए।

रंजना रंजन ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि प्रधानमंत्री की जिम्मेदारी देश के बच्चों, बुजुर्गों तथा अन्य को संरक्षण देना है लेकिन दुर्भाग्य से मोदी के साथ भाजपा का झंडा लिए बच्चे घूम रहे हैं।