गुजरात बिटक्वाइन प्रकरण : मास्टरमाइंड किरीट पालडिया अरेस्ट

bitcoin extortion case : mastermind Kirit Paladiya arrested
bitcoin extortion case : mastermind Kirit Paladiya arrested

गांधीनगर। गुजरात के सनसनीखेज बिटक्वाइन लूट और अपरहण प्रकरण में पुलिस ने एक एसपी और इंस्पेक्टर की धरपकड़ के बाद कथित मुख्य षडयंत्रकर्ता किरीट पालडिया को पकड़ कर इसकी गुत्थी सुलझाने का दावा किया है।

गत फरवरी माह में सूरत के बिल्डर शैलेश भट्ट को अगवा कर उनसे करोड़ों की बिटक्वाइन जबरन ले लेने से जुड़े इस मामले की जांच कर रही सीआईडी-क्राइम की विशेष जांच दल के प्रमुख और डीआईजी दीपांकर त्रिवेदी ने आज बताया कि पालडिया से लगातार तीन दिन तक पूछताछ के बाद कल उन्हें विधिवत गिरफ्तार किया गया था।

इस मामले में पालडिया ने 9 करोड़ 45 लाख 12 हजार रूपए कीमत के करीब 176 बिटक्वाइन की हेराफरी की थी। इसमें से 15 प्रतिशत रकम अमरेली के एसपी जगदीश पटेल, पीआई अनंत पटेल और अन्य संलिप्त पुलिसकर्मियों के बीच और इतनी ही रकम वकील केतन पटेल समेत अन्य को बांटी गई थी। उन्होंने बताया कि इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है।

ज्ञातव्य है कि भट्ट ने आरोप लगाया था कि उनके पूर्व कारोबारी सहयोगी रहे पालडिया के षडयंत्र पर अमरेली पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा यानी एलसीबी के पीआई अनंत पटेल और अन्य नौ पुलिसकर्मियों ने उन्हें अगवा कर बिटक्वाइन जबरन हस्तांतरित करवा लिए थे।

त्रिवेदी ने बताया कि इस मामले में एक अन्य प्रकार की आभाषी मुद्रा में भी लेन देन हुई है। अमरेली के एसपी और एलसीबी पीआई और वकील केतन पटेल को को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। भट्ट ने इस मामले में पूर्व विधायक नलिन कोटड़िया पर भी आरोप लगाए थे। हालांकि अब तक उनकी धरपकड़ नहीं हुई है।