गुजरात की पुणेरी पल्टन पर बड़ी जीत, बंगाल भी जीता

gujarat fortunegiants record easy win over Puneri Paltan
gujarat fortunegiants record easy win over Puneri Paltan

पुणे। गुजरात फार्च्यूनजायंट्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वीवो प्रो कबडडी लीग के छठवें सीजन में पुणेरी पल्टन को गुरूवार को 35-20 से हरा दिया। एक अन्य मैच में बंगाल वारियर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 44-37 से हरा दिया।

गुजरात की इस जीत के कई कारण रहे। सबसे पहले गुजरात ने हर हाफ में पल्टन को एक बार आलआउट कर दिया। इस मैच में पल्टन का रेडिंग विभाग जरा भी नहीं चला और उसे केवल छह ही अंक मिले। पल्टन का डिफेंस 12 अंकों के साथ कुछ अच्छा चला।

गुजरात ने शानदार आलराउंड प्रदर्शन दिखा कर मैच को अपने नाम कर लिया। गुजरात की 15 मैचों में यह 11वीं जीत है और वह 63 अंकों के साथ तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। पुणेरी की 18 मैचों में यह नौंवीं हार है और वह 47 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

पल्टन पहले हाफ में नौ अंकों से पीछे थी और दूसरे हाफ में वह और पीछे हो गई। पुणे टीम अंत में मैच 15 अंकों के अंतर से हार गयी। इस मैच से पल्टन को एक भी अंक नहीं मिला क्योंकि वह सात से भी ज्यादा अंकों से हारी है।

गुजरात पहले हाफ में 20-11 से आगे थी। पल्टन को अभी तक अपने स्टार रेडर नितिन तोमर की कमी खल रही है जो चोटिल होने के कारण पिछले छह मैचों से नहीं खेल पा रहे हैं। नितिन की गैर हाजिरी में संदीप नरवाल रेडिंग में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। गुजरात के लिये युवा रेडर सचिन ने अच्छा खेल दिखाया और अकेले ही पांच अंक बना डाले।