गुर्जर आंदोलन पर बुधवार को विधानसभा में होगा बड़ा निर्णय

Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot
Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot

जयपुर। राजस्थान में पांच प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे गुर्जर आंदोलन का हल निकालने के लिए राज्य की कांग्रेस सरकार बुधवार को विधानसभा में बड़ा फैसला ले सकती हैं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में आज यहां मुख्यमंत्री कार्यालय में हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद खेल एवं परिवहन राज्य मंत्री अशोक चांदना ने मीडिया को बताया कि बैठक में जो निर्णय हुआ हैं उससे गुर्जर समाज को बड़ा फायदा मिलेगा और इस पर बुधवार को विधानसभा में फैसला होगा। उन्होंने आशा जताई कि कल गुर्जर आंदोलन समाप्त हो जायेगा।

उन्होंने इस मामले में राज्य सरकार को बेहद गंभीर बताते हुए कहा कि सरकार चाहती हैं कि गुर्जर सहित पांच जातियों को पांच प्रतिशत आरक्षण मिले। बताया जा रहा है कि इस मामले का हल निकालने के लिए नया विधायक लाया जा सकता हैं। इस मामले में सायं कैबीनेट की बैठक भी हो सकती हैं और राज्य सरकार आंदोलन कर रहे गुर्जरों को अपना संकल्प पत्र देगी तथा राज्य सरकार इस बारे में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर पांच प्रतिशत आरक्षण का अनुराेध करेगी।

बैठक में उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, विधायक एवं पूर्व मंत्री जितेन्द्र सिंह एवं विधायक जीआर खटाणा तथा अन्य विधायक मौजूद थे।