ग्वालियर सेंट्रल जेल से पेशी पर आए कैदियों ने किया पुलिस बल पर हमला

ग्वालियर सेंट्रल जेल से पेशी पर आए कैदियों ने किया पुलिस बल पर हमला
ग्वालियर सेंट्रल जेल से पेशी पर आए कैदियों ने किया पुलिस बल पर हमला

भिंड । मध्यप्रदेश के ग्वालियर सेंट्रल जेल से भिंड जिला न्यायालय में एक मामले में पेशी पर आए कैदियों ने एक सिपाही के साथ मारपीट करने की कोशिश की।

सिपाही ने खुद को किसी तरह बचा कर अपर जिला सत्र न्यायाधीश धनराज दुबेला के न्यायालय में आवेदन दिया है। कैदियों की ओर से भी न्यायालय में आवेदन दिया गया है। इस दौरान न्यायालय परिसर में कड़ी पुलिस सुरक्षा रही।

देहात थाना प्रभारी अनिल रघुवंशी ने आज यहां बताया कि सेंट्रल जेल ग्वालियर में आजीवन कारावास भुगत रहे लालजी सिंह भदौरिया, राकेश भदौरिया, रामवीर भदौरिया और मलखान भदौरिया की कल भिंड जिला न्यायालय में हत्या के प्रयास के मामले में पेशी थी। जैसे ही कैदी न्यायालय परिसर में पहुंचे इस दौरान उनसे मिलने के लिए उनके परिजन आ गए। पेशी कराने साथ आए पुलिसकर्मियों ने परिजन को मिलने से रोका तो कैदियों ने हंगामा कर दिया।

कैदियों ने इस दौरान सिपाही जितेंद्र सिंह भदौरिया से धक्कामुक्की की और मारपीट करने की कोशिश करते हुए अपशब्द कहे। सिपाही ने किसी तरह से खुद को बचाया।

घटनाक्रम की सूचना पुलिस अधीक्षक रूडोल्फ अल्वारेस को मिली, जिसके बाद उन्होंने जिला न्यायालय में पुलिस बल तैनात करवाया। सिपाही की ओर से चारों कैदियों और बाहर से आए अन्य लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश धनराज दुबेला के कोर्ट में आवेदन दिया है। वहीं दूसरी ओर कैदियों की ओर से उनके वकील ने भी सिपाही जितेंद्र सिंह के खिलाफ आवेदन दिया है।