पाकिस्तान में हाफिज सईद का रिश्तेदार अरेस्ट

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में गैर कानूनी संगठन जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद के एक रिश्तेदार को सरकारी कार्यों की आलोचना करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस ने बुधवार को इसकी पुष्टि की।

गृह मंत्रालय सूत्रों के अनुसार गैर कानूनी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान अब्दुल रहमान मक्की को गिरफ्तार किया गया। उसके खिलाफ नफरत फैलाने वाले भाषण देने और सरकार के उसके विरुद्ध उठाये गये कदमों की आलोचना करने के मामले में कार्रवाई की गई है।

उसके विरुद्ध वित्तीय कार्रवाई कार्य बल के दिशानिर्देशों के तहत सरकार ने कार्रवाई की है। जियो टीवी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार मक्की को जन व्यवस्था प्रबंध अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

मक्की जमात-उद-दावा के राजनीतिक और अंतरराष्ट्रीय मामलों का प्रभारी तथा संगठन के दान से जुड़े फलाह-ए-इंसानियत का प्रभारी भी था। वह इसके लिए दान करने की भी अपील करता था। पाकिस्तान सरकार की ओर से गैर कानूनी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई राष्ट्रीय कार्य योजना के तहत की गई।

पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की ओर से प्रतिबंधित संगठनों के खाते और संपत्तियां जब्त करने की घोषणा भी की है।