कांग्रेस के सत्ता में आने पर एचएएल को देगे भरपूर मदद : राहुल

HAL a strategic asset, country owed a debt to it : Rahul Gandhi
HAL a strategic asset, country owed a debt to it : Rahul Gandhi

बेंगलुरु। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को कहा कि वह हिन्दुस्तान एयरोनाॅटिक्टस लिमिटेड के कर्मियों की मदद के लिए यहां आए हैं लेकिन कांग्रेस अभी विपक्ष में है और जब सत्ता में आएगी तो इस सरकारी उपक्रम की भरपूर मदद की जाएगी।

गांधी ने एचएएल कल्याण मंच की ओर से आयोजित कार्यक्रम के दौरान अपने शुरुआती बयान में कहा कि आजादी के बाद देश की समृद्धि के लिए रणनीतिक संस्थानों की स्थापना की गई थी। इनमें भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान इंजीनियरिंग की शिक्षा के लिए और एचएएल रक्षा विमानों के निर्माण के लिए स्थापित किए गए थे। एचएएल की उपलब्धियां शानदार रही हैं।

उन्होंने कहा कि अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने एक बार कहा था कि अमरीका का सबसे बड़ा दुश्मन चीन नहीं बल्कि रक्षा और आर्थिक क्षेत्र में शानदार उपलब्धियों के कारण भारत है।

गांधी ने कहा कि हम यहां अापकी समस्याएं जानने आए हैं हालांकि हम अभी विपक्ष में हैं फिर भी आपकी समस्याओं के समाधान में मदद करेंगे लेकिन हम आपको आश्वस्त करते हैं कि जब सत्ता में आयेंगे और हमारी सरकार बनेगी तो हम आपकी अधिकतम सहायता करेंगे। मैं आज यहां आपकी समस्याओं को सुनने और देश के एक प्रतिष्ठित और रणनीतिक उद्योग के बारे में आपकी राय जानने आया हूं।

इस मौके पर एचएएल के कई वर्तमान और सेवानिवृत्त कर्मी मौजूद थे। गांधी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं लोकसभा में पार्टी के नेता एम मल्लिकार्जुन खड्गे, कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव और अन्य राजनेता मौजूद थे।