हमीरपुर : स्कूल में अश्लील डांस कराने वाली महिला प्रधान के अधिकार जब्त

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के सुमेरपुर क्षेत्र में एक परिषदीय विद्यालय में बार बालाओं का डांस कराने के मामले की जांच में महिला प्रधान के दोषी पाए जाने पर जिलाधिकारी ने बुधवार को प्रधान के वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार जब्त कर लिये।

जिलाधिकारी ने ग्राम पंचायत के संचालन के लिए गांव में तीन सदस्यीय संचालन समिति गठित कर दी है। जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) राजेन्द्र प्रसाद ने बताया कि गत 14 जुलाई को ब्लॉक सुमेरपुर के टिकरौली गांव की प्रधान संध्या पाल ने अपने बेटे के जन्मदिन पर परिषदीय स्कूल में बार बालाओं का डांस कराया था। इस मामले में प्रधान के विरोधियों ने ठुमके लगाती बार बालाओं का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।

जिलाधिकारी ने इस पर संज्ञान लेते हुए 16 जुलाई को इस मामले की जांच कराने के निर्देश दिए। मुख्य विकास अधिकारी मथुरा प्रसाद मिश्र ने बीएसए कल्पना जायसवाल, डीपीआरओ राजेंद्र प्रकाश तथा एडीओ पंचायत को जांच करने को निर्देशित किया।

जांच में उक्त घटना की पुष्टि हुई। जिलाधिकारी चंद्रभूषण ने जांच अधिकारी की आख्या पर कार्रवाई करते हुए महिला प्रधान के वित्तीय एवं प्रशासनिक अधिकार जब्त कर तीन सदस्यीय संचालन समिति का गठन कर दिया है।