किसान रैली में नई पार्टी की घोषणा करेंगे : हनुमान बेनीवाल

Hanuman Beniwal to announce new party in Farmers hunkar rally
Hanuman Beniwal to announce new party in Farmers hunkar rally

जयपुर। राजस्थान विधानसभा में नागौर के खींवसर से निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल 29 अक्टूबर को जयपुर में आयोजित किसान हुंकार रैली में नए राजनैतिक दल की घोषणा करेंगे।

बेनीवाल ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि प्रदेश की जनता कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बारी बारी से किए जा रहे कुशासन और भ्रष्टाचार से तंग आ चुकी है अौर इससे मुक्ति चाहती है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश का युवा बेराजगारी से परेशान है वहीं किसान कर्ज में डूबा हुआ है और अनेक किसानों ने आत्महत्या की है। उन्होंने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के शासन के दौरान राज्य का गौरव और संस्कृति दाव पर लग गई है, यहां भ्रष्टाचार का बोलबाल होने के साथ ही गैंगवार संस्कृति पनप रही है।

उन्होंने कहा कि नई पार्टी का मुख्य एजेन्डा किसानों को मुफ्त बिजली और उनका सम्पूर्ण कर्जा माफ, इसके अलावा टोल फ्री हाइवे और युवाओं के लिए नौकरियां देने का होगा तथा जब तक उनकाे नौकरी नहीं मिले तब तक दस हजार रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का होगा।

उन्होंने दावा किया कि हमारी लड़ाई कांग्रेस से है क्योंकि भाजपा तो इस लड़ाई में कहीं है ही नहीं। भाजपा का तो सफाया होना निश्चित है। उन्होनें कहा कि नई पार्टी में समान विचारधारा वाले नेताओं का सम्मान है जो कांग्रेस और भाजपा की नीतियों के विरोधी है।

छात्र राजनीति से अपने राजनैतिक जीवन की शुरुआत करने वाले बेनीवाल ने कहा कि 29 अक्टूबर को आयोजित होने वाली रैली अपने आप में ऐतिहासिक रैली होगी और इसमें पूरे राज्य से करीब 15 लाख युवा और किसान भाग लेंगे। उन्होंने बताया कि लोगों को जागरुक करने के लिए 28 अक्टूबर को जयपुर में एक रोड शो आयोजित किया जाएगा।