हनुमानगढ़ : 15 साल की लडकी का अपहरण कर 3 युवकों ने किया गैंगरेप

हनुमानगढ़। राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में रावतसर थाना क्षेत्र में एक किशोरी का घर से अपहरण करने के मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

एक खेत में ले जाकर तीन युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किए जाने की घटना सामने आई है। एक आरोपी को काबू कर लिया गया, जिसे पुलिस ने धारा 151 में गिरफ्तार किया। दो आरोपियों की पुलिस तलाश कर रही है। मौके पर पकड़े गए आरोपी की जेब कंडोम और चॉकलेट मिले हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक यह घटना रावतसर थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार सोमवार की रात को घटित हुई। पीड़ित 15 वर्षीय किशोरी इस गांव में अपने ननिहाल घर में रहती है। मामा ने दर्ज करवाए मुकदमे में बताया है कि वह और उसके परिवार के कुछ लोग रविवार की देर शाम गांव में ही एक विवाह समारोह में चले गए। घर में उसकी नाबालिग भांजी, मां और पिता थे।

मां खाना खाकर सो गई। भांजी पढ़ाई करने लगी। रात्रि 10.30 बजे सुदेश जाट निवासी कीकरालिया तहसील नोहर ने उसके पिता के मोबाइल फोन पर कॉल की। भांजी ने कॉल को रिसीव किया तो सुदेश ने उसे घर से बाहर आने के लिए कहा। सुदेश के साथ मोटरसाइकिल पर एक और युवक भी था। उसकी भांजी दरवाजा खोल कर जैसे ही बाहर आई, दोनों उसके मुंह में कपड़ा ठूंस कर तथा मोटरसाइकिल पर बिठाकर खेतों में सुनसान जगह ले गए।

एक खेत में बने मकान में ले जाने पर वहां एक और व्यक्ति भी था। बारी-बारी से तीनों ने उसकी भांजी से गलत काम किया। बाद में मोटरसाइकिल पर कहीं और ले जाने लगे तो रास्ता आगे बंद था। उसकी भांजी इनकी चंगुल से छूट कर भागी तो पीछा करके फिर पकड़ लिया। घसीट कर वापस मोटरसाइकिल पर बिठा लिया।

मामा द्वारा थाने में दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि जब परिवार के लोग रात्रि 12 बजे घर वापस आए तो भांजी घर पर नहीं थी। इधर-उधर तलाश करने लगे तो रात्रि करीब 2 बजे सुदेश उसकी भांजी को मोटरसाइकिल पर अचेत अवस्था में लेकर उनकी गली में आया। वह भांजी को गली में छोड़कर जाने लगा तो मोटरसाइकिल बंद हो गया। आवाज सुनकर वह लोग बाहर आए और सुदेश को पकड़ लिया। उसकी जेब में कंडोम और चॉकलेट बरामद हुए।

इस घटना की सूचना पुलिस और आपातकाल सेवा 108 की पुलिस को दी गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक दर्ज करवाए गए। मुकदमे में यह आरोप लगाया गया है कि आरोपियों ने पीड़ित किशोरी से अश्लील हरकतों के वीडियो बनाए और डाउनलोड कर आगे भेज दिए। पुलिस ने इस मामले में सुदेश को गिरफ्तार किया है। पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश कर रही है।