Happy Birthday : 31 साल की हुई अभिनेत्री तापसी पन्नू

 taapsee pannu celebrates her 31st birthday
taapsee pannu celebrates her 31st birthday

मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू बुधवार को 31 वर्ष की हो गईं। तापसी पन्नू का जन्म 1987 में नई दिल्ली में हुआ था। स्नातक करने के बाद उन्होंने एक कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में काम किया।

मॉडलिंग में रुझान होने के कारण तापसी ने अपनी जॉब बीच में छोड़कर मॉडलिंग की शुरुआत कर दी। साल 2008 में मॉडलिंग के दौरान तापसी ने पैंटालून फेमिना मिस फ्रेश फेस और सफी फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्किन का ताज जीता।

तापसी ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 2010 में तेलुगू फिल्म झूमंडी नादम से की थी। तापसी की दूसरी फिल्म तमिल डेब्यू थी आदुकलम। फिल्म ब्लॉकबस्टर हिट हुई थी। इस फिल्म ने छह नेशनल अवार्ड अपने नाम किए थे। तापसी ने तेलुगू, तमिल, मलयालम और हिन्दी फिल्मों में भी काम किया है।

तापसी पन्नू ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत वर्ष 2013 में प्रदर्शित फिल्म चश्मे बद्दूर से की। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। वर्ष 2015 में प्रदर्शित सुपरहिट हिट हिंदी फिल्म बेबी में काम किया है।

तापसी अब तक नाम शबाना, बेबी, पिंक, द रनिंग शादी, द गाजी अटैक, जुड़वा 2 जैसी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं। तापसी की आने वाली फिल्मों में मुल्क, मनमर्जिया और बदला प्रमुख हैं।