India vs Ireland : कप्तान हार्दिक पांड्या ने की जीत के साथ शुरुआत

डबलिन। कप्तान हार्दिक पांड्या (एक विकेट और 24 रन) के ऑल राउंड प्रदर्शन की बदौलत भारत ने रविवार को पहले टी20 मैच में आयरलैंड को सात विकेट से शिकस्त दी।

बारिश के कारण मैच देर से शुरू हुआ और आयरलैंड ने भारत के सामने 12 ओवर में 109 रन का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने 9.2 ओवर में ही प्राप्त कर लिया।

भारत के लिए पहली बार पारी की शुरुआत कर रहे दीपक हुड्डा ने सर्वाधिक 47 रन बनाए।। हुड्डा ने 29 गेंदों की अपनी पारी में छह चौके और दो छक्के लगाए। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन ने 11 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाकर 26 रन की पारी खेली।

पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे हार्दिक पांड्या ने ऑल राउंड प्रदर्शन करते हुए पहले आयरलैंड का एक विकेट चटका, और फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए 12 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की बदौलत 24 रन बनाए।

आयरलैंड की ओर से क्रेग यंग ने दो ओवर में 18 रन देकर दो विकेट लिए, जबकि जोशुआ लिटल ने 2.2 ओवर में एक विकेट लेकर 39 रन दे दिए। इससे पहले आयरलैंड ने हैरी टेक्टर (33 गेंदों पर 64 रन) की विस्फोटक बल्लेबाजी की बदौलत भारत के सामने 109 रन का लक्ष्य रखा था।

भारत ने टॉस जीतकर आयरलैंड को पहले बल्लेबाजी के लिए बुलाया और 22 रन पर ही आयरलैंड के तीन विकेट चटक लिए। कप्तान एंड्रयू बलबर्नी शून्य पर आउट हो गए, जबकि पॉल स्टर्लिंग ने चार और गैरेथ डेलानी ने आठ रन बनाए।

इसके बाद हैरी टेक्टर ने लोर्कन टकर के साथ अर्धशतकीय साझेदारी की। टकर ने 16 गेंदों पर दो छक्कों की बदौलत 18 रन बनाए। आयरलैंड के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले टेक्टर ने 33 गेंदों पर छह चौकों और तीन छक्कों की बदौलत 64 रन की पारी खेलकर आयरलैंड को 12 ओवर में 108 रन तक पहुंचाया। भारत के लिए यूजी चहल, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार और आवेश खान ने एक-एक विकेट लिया।