सदन की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे हरिवंश: वेंकैया नायडू

Harivansh will meet the expectations of the House: Venkaiah NaiduHarivansh will meet the expectations of the House: Venkaiah Naidu
Harivansh will meet the expectations of the House: Venkaiah Naidu

नयी दिल्ली । राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू ने नवनिर्वाचित उपसभापति हरिवंश को अनुभवी और कुशल सांसद बताते हुए विश्वास व्यक्त किया है कि वह पूरे सदन की अपेक्षाओं पर खरे उतरेंगे। जनता दल यू के बिहार से सांसद हरिवंश गुरूवार को हुए चुनाव में उच्च सदन के उपसभापति निर्वाचित हुए हैं।

नायडू ने हरिवंश को बधाई देते हुए कहा कि वह अनुभवी सांसद हैं और सदन की कार्य मंत्रणा समिति तथा अन्य बैठकों में उन्होंने हमेशा सकारात्मक सुझाव दिये हैं। उनकी बातों तथा विचारों में सदन के सुचारू संचालन की प्रतिबद्धता दिखाई देती है। उन्होंने विश्वास जताया कि वह सदन द्वारा उनमें जताये गये विश्वास की कसौटी पर खरे उतरेंगे।

सभापति ने कहा कि हरिवंश शालीन, शांत तथा मृदुभाषी हैं और उन्हें पत्रकार के रूप में काफी अनुभव है। उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के सानिध्य में काम किया है और उनके इस अनुभव का अब सदन को भी लाभ मिलेगा। उन्होंने सदस्यों से अपील की कि वे नव निर्वाचित उप सभापति को उनकी जिम्मेदारियों के निर्वहन में सहयोग करें।

नायडू ने लोकतंत्र की भावना के अनुसार चुनाव लड़ने और परंपराओं के निर्वहन के लिए विपक्ष के उम्मीदवार बी के हरिप्रसाद की सराहना की। उन्होंने कहा कि दोनों उम्मीवारों ने परिपक्वता और शालीनता के साथ चुनाव में हिस्सा लिया। इसके बाद नायडू ने हरिवंश को उप सभापति के रूप में कार्यवाही संभालने को कहा।