महिला क्रिकेट सुपर लीग पदार्पण में हरमनप्रीत कौर का धमाका

Harmanpreet Kaur blast in Women's Cricket Super League debut
Harmanpreet Kaur blast in Women’s Cricket Super League debut

लंदन । भारतीय बल्लेबाज़ हरमनप्रीत कौर ने महिला क्रिकेट सुपर लीग ट्वंटी 20 टूर्नामेंट-2018 में अपनी टीम लंकाशायर थंडर के लिये नाबाद 34 रन की मैच विजयी पारी खेलते हुये अपने पदार्पण मुकाबले को यादगार बना दिया।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी हरमनप्रीत ने लंकाशायर के लिये 21 गेंदों में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुये नाबाद 34 रन बनाये और टीम को जीत तक पहुंचाया। महिला लीग के मैच में सरे स्टार्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुये निर्धारित ओवरों में पांच विकेट पर 148 रन बनाये। इसके जवाब में लंकाशायर ने 19.5 ओवर में पांच विकेट पर 151 रन बनाकर पांच विकेट से जीत अपने नाम कर ली।

लंकाशायर के लिये ओपनर निकोल बोल्टन ने 87 रन की पारी खेली जिसमें उन्होंने 13 चौके लगाये। लेकिन वह तीसरी बल्लेबाज के रूप में आउट हो गयीं। इसके बाद चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरीं हरमनप्रीत ने मात्र 21 गेंदों में धुआंधार पारी से टीम को जीत दिला दी। टीम का एकमात्र छक्का भी भारतीय बल्लेबाज़ के बल्ले से ही निकला।

हरमनप्रीत ने आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर सरे की लॉरा मार्श की गेंद पर छक्का जड़ते हुये लंकाशायर को मैच में एक गेंद शेष रहते रोमांचक जीत दिलाई। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने भी हरमनप्रीत की पारी की जमकर तारीफ की है। ईसीबी ने ट्वीटर पर लिखा“ क्या तरीका है जितने का, भारतीय स्टार हरमनप्रीत ने जबरदस्त छक्का लगाया अौर लंकाशायर के लिये पदार्पण में ही क्या जीत दिलाई।”इस जीत की बदाैलत लंकाशायर थंडर अब तालिका में छह टीमों की लीग में तीसरे स्थान पर पहुंच गयी है। उसके चार मैचों में 13 अंक है।