हरमनप्रीत नौंवें मिताली चौथे स्थान पर खिसकीं

Harmanpreet Ninth Mithali slips to fourth position
Harmanpreet Ninth Mithali slips to fourth position

SABGURU NEWS | नयी दिल्ली भारतीय एकदिवसीय कप्तान मिताली राज बुधवार को जारी ताजा महिला अाईसीसी रैंंकिंग में बल्लेबाज़ों में चौथे स्थान पर हैं जबकि हरमनप्रीत कौर नौंवें स्थान पर खिसक गयी हैं।

बल्लेबाज़ों में न्यूजीलैंड की कप्तान सूजी बेट्स ने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 89, नाबाद 101 और 44 रन की पारियां खेलने के साथ न केवल 4000 वनडे रन पूरे किये बल्कि रैंकिंग में मेग लेनिंग और मिताली को पीछे छोड़कर दूसरे नंबर पर पहुंच गयी हैं।

आस्ट्रेलिया की एलिस पैरी महिला बल्लेबाज़ों में शीर्ष स्थान पर हैं। इस बीच भारत के हरमनप्रीत बल्लेबाजी रैंकिंग में गिरकर नौंवें स्थान पर चली गयी हैं। आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 की हार में दो अर्धशतक बनाने वाली स्मृति मंधाना ने 14 स्थान की छलांग लगायी है और अब वह 14वें स्थान पर पहुंच गयी हैं। टॉप 20 में यही तीन भारतीय बल्लेबाज़ हैं।

गेंदबाजी में लंबे समय से बाहर चल रही झूलन गोस्वामी चौथे स्थान पर हैं जबकि शिखा पांडे, एकता बिष्ट और राजेश्वरी गायकवाड़ क्रमश: 13वें, 14वें और 19वें स्थान पर हैं। आस्ट्रेलिया की लेफ्ट आर्म स्पिनर जैस जोनासन ने भारत के खिलाफ आठ विकेट लेने की बदौलत रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है।

जोनासन की टीम साथी मेगन शट ने मैरिजेन कैप और झूलन गोस्वामी को पीछे छोड़ा है और वह दूसरे स्थान पर पहुंच गयी हैं।