हत्या के आरोपी ने की पुलिस उप निरीक्षक की गोली मार कर हत्या

रेवाड़ी। हरियाणा के रेवाड़ी जिले के धारूहेड़ा में हत्या के एक आरोपी के साथ मुठभेड़ के दौरान पुलिस की अपराध शाखा के प्रभारी उप निरीक्षक रणबीर सिंह(49) की गोली लगने से मौत हो गई।

घटना उस समय हुई जब रणबीर सिंह को हत्या के मामले में बांछित आरोपी नरेश के धारूहेड़ा-भिवाड़ी रोड पर होने की वीरवार रात सूचना मिली। वह पुलिस टीम के साथ रात लगभग साढ़े नौ बजे मौके पर पहुंचे लेकिन पुलिस को देखते ही नरेश ने फायरिंग कर दी जिसमें रणबीर सिंह गोली लगने से गम्भीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने नरेश को मौके से ही दबोच लिया और रणबीर सिंह को अस्पताल लेकर पहुंची लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

नरेश रेवाड़ी के खरखरा गांव का रहने वाला है। उसने गत 31 अक्तूबर को दिल्ली-जयपुर राजमार्ग पर ढाबा मालिक की हत्या की थी जाे उसके ही गांव का रहने वाला था। बताया जाता है कि नरेश पर इससे पहले भी हत्या और हत्या का प्रयास के मामले चल रहे हैं और इनमें वह पुलिस को बांछित था। पुलिस नरेश को शुक्रवार को अदालत में पेश करेगी।

इस बीच राज्य के पुलिस महानिदेशक बीएस संधू ने रणबीर सिंह के निधन पर गहरा दुख व्यक्त करते हुये इसे पुलिस विभाग के लिये भारी क्षति बताया है। उन्होंने कहा कि दिवंगत अधिकारी को उनकी बहादुरी और सेवाओं के लिये सदैव याद रखा जाएगा। उन्होंने शोक संतप्त परिवार के प्रति भी हार्दिक समवेदना व्यक्त करते ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की।

संधू ने कहा कि पुलिस विभाग की कल्याणकारी योजनाओं के तहत रणबीर सिंह के परिवार को सभी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीति के तहत 30 लाख रुपये की विशेष अनुदान राशि के अलावा, 30 लाख रुपए की अन्य वित्तीय सहायता भी आकस्मिक मृत्यु बीमा कवर के तहत आश्रितों को प्रदान की जाएगी।

इसके अलावा पुलिस पब्लिक स्कूल में मृत कर्मचारी के बच्चों को बारहवीं तक मुफ्त शिक्षा भी मुहैया कराई जाएगी। उन्होंने रेवाडी पुलिस अधीक्षक को भी इस मामले में अदालत में जल्द चालान पेश करने के निर्देश दिए ताकि आरोपी को सख्त सजा दिलाई जा सके।