सोनीपत में कांग्रेस की रैली के दौरान नवजात की मौत, जांच के आदेश

Haryana : Newborn dies as ambulance gets stuck in Congress rally, probe ordered
Haryana : Newborn dies as ambulance gets stuck in Congress rally, probe ordered

चंडीगढ़। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने स्वास्थ्य महानिदेशक को सोनीपत में कांग्रेस की साइकिल रैली में एम्बूलेंस के फंसने के कारण एक नवजात की मौत होने की जांच के गुरुवार को आदेश जारी किए।

विज ने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के निर्देश पर सोनीपत पुलिस अधीक्षक को इस घटना के सम्बंध में एसआईटी गठित कर जल्द जांच और आवश्यक कार्रवाई करने को कहा गया है ताकि दोषी लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके। उन्होंने कहा कि पीड़ित पक्ष से इस सम्बंध में शिकायत मिलने पर तुरंत मामला दर्ज करने को भी कहा गया है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर की सोनीपत में निकाली जा रही साईकिल रैली में एम्बूलेंस के फंस जाने से इसमें एक नवजात बच्चे की मौत हो गई थी।

विज ने मामले में कड़ा संज्ञान लेते हुए कहा कि किसी भी सूरत में एम्बुलेंस को इस तरह रोका जाना असहनीय और अमानवीय है। उन्होंने कहा कि ऐसा यह बताया जा रहा है कि इस रैली में कांग्रेस कार्यकर्ता एम्बुलेंस के आगे डांस करते रहे और इसे रोके रखा जिसके कारण नवजात बच्चे की असामयिक मौत हो गई। उन्होंने कहा कि यह गम्भीर मामला है तथा जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी।