अजमेर में कवि सम्मेलन 11 को, हास्य कवि संपत सरल गुदगुदाएंगे

hasya kavi sampat saral
hasya kavi sampat saral

अजमेर। अजयमेरू प्रेस क्लब की ओर से 11 अगस्त की शाम जवाहर रंगमंच पर हास्य कवि सम्मेलन गुदगुदी का आयोजन किया जाएगा। कार्यक्रम में देश विदेश में प्रख्यात हास्य व्यंग्य की कविताओं के सरताज संपत सरल अजमेर वासियों को हास्य रस से सराबोर करेंगे।

संपत सरल शरद जोशी और केपी सक्सेना की परम्परा में हिन्दी व राजस्थानी के प्रसिद्ध व्यंग्यकार हैं। सामाजिक, सांस्कृतिक व राजनीतिक विसंग​तियों को उद्घाटित कर देती हैं। चाकी देख चुनाव की और छद्मविभूषण जैसी कृतियों के रचनाकार संपत सरल की हास्य कविताओं ने अमरीका, रूस, कनाडा, सिंगापुर, हांगकांग, अरब अमीरात, ओमान, थाईलैंड, नेपाल आदि कई देशों में धूम मचाई है।

क्लब अध्यक्ष प्रताप सनकत ने बताया कि ठीक साढे छह बजे शुरू होने वाले इस हास्य कवि सम्मेलन में मारवाडी अंदाज में अपनी चुटहली हास्य कविताओं के लिए भारत सहित दुबई, शारजाह, सिंगापुर जैसे कई देशों में प्रसिद्ध केकडी निवासी हास्य कवि बुद्धीप्रकाश दाधीच भी हास्य का रंग बिखेरेंगे। अतिथि कवियों के साथ अजमेर के कवि भी हास्य की जुगलबंदी करेंगे। देशभर के कई मंचों सहित अमरीका, नेपाल, सिंगापुर, थाईलैंड, आदि देशों में व्यंग्य रचनाओं की विशिष्ट शैली के लिए प्रतिष्ठित रास बिहारी गौड भी अपनी रचनाओं से श्रोताओं को गुदगुदाएंगे।

संयोजक उमेश चौरासिया के अनुसार कवि सम्मेलन में गीत व गजल के स्वर भी गुंजायमान होंगे। जाने माने गीतकार गापाल गर्ग सुरीले गीत सुनाएंगे और अपने तीखे तेवर से पहचाने जाने वाले सुरेन्द्र चतुर्वेदी गजलें पेश करेंगे।