एचडीएफसी बैंक ने पेश की 30 मिनट में कार ऋण की योजना

नई दिल्ली। देश में निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकिंग सेवा प्रदाता एचडीएफसी बैंक ने सोमवार को एक्सप्रेस कार लोन (जल्द कार ऋण) सेवा पेश की जिसमें ग्राहकों को आधे घंटे के अंदर कार खरीदने के लिए कर सुविधा मंजूर करने का वादा है।

बैंक ने एक बयान में कहा कि इस उद्योग में एक्सप्रेस कार लोन अपने तरह की पहली सुविधा है, जिसमें कार खरीदारों के लिए एक व्यापक, तेज, अधिक सुविधाजनक और समावेशी डिजिटल यात्रा तैयार की गयी है। मौजूदा ग्राहकों के साथ-साथ गैर-ग्राहकों के लिए पूर्ण रूप से डिजिटल तौर पर कार के लिए ऋण दिया जाएगा।

एचडीएफसी बैंक ने बताया कि यह सुविधा कार खरीद प्रक्रिया को सरल बनाने और अर्द्धशहरी और ग्रामीण क्षेत्रों सहित देश भर में कार बिक्री को बढ़ावा देने में मदद करेगी।

एचडीएफसी बैंक के खुदरा ब्रिकी विभाग के देश के प्रमुख अरविंद कपिल ने कहा कि डिजिटल नवाचारों में एचडीएफसी बैंक अग्रणी रहा है। एचडीएफसी बैंक का एक्सप्रेस कार लोन हमारी सभी शाखाओं, डीलरशिप और अंततः तीसरे पक्ष के समूहक प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगा।

एचडीएफसी बैंक शुरुआत में एक्सप्रेस कार लोन का लाभ उठाने के लिए 20-30 प्रतिशत ग्राहकों की परिकल्पना कर रहा है। यह सुविधा वर्तमान में चार पहिया वाहनों के लिए दी जा रही है और इसे धीरे-धीरे दोपहिया ऋण के लिए शुरू किया जाएगा।