अजमेर में ही करें बाबा बर्फानी के दर्शन, आजाद पार्क चले आईए

अजमेर। बाबा अमरनाथ और 12 ज्योर्तिलिंगों के दर्शन की कामना मन में रखने वाले शिव भक्तों को अजमेर से बाहर जाने की जरूरत नहीं। न तो लंबी यात्रा करने की जरूरत और न किसी तरह की परेशानी। चन्द दिनों पहले अयोध्या नगरी दर्शन का सौभाग्य देने वाला अजमेर शहर के आजाद पार्क में इन दिनों बाबा बर्फानी का अमरधाम बना हुआ है।

प्राकृतिक गुफा में बाबा बर्फानी के दर्शन कर शिवभक्त अभिभूत हो रहे हैं। पार्क में प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के वैल्य एजेूकेशन ट्रेनिंग सेन्टर की ओर से चल रहे हैल्थ-वैल्थ हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेले में बारह ज्योतिर्लिंगों और 32 फुट ऊंचे शिवलिंग के साथ ही गुफा में बाबा अमरनाथ के दर्शन का सौभाग्य भी मिल रहा है।

बीके कविता बहन ने भारतीय संस्कृति प्राचीन और ईश्वर की सत्ता को मानने वाली है। इसमें आस्था और विश्वास कूट कूट कर भरा है। ईश्वर के दिए प्रेम और वात्सल्य के भावों के कारण ही यहां वसुधैव कुटुम्बकम की भावना विस्तारित हुई। उन्होंने बताया कि सभी आत्माएं एक हैं और ज्योतिर्बिन्दु स्वरूप परमात्मा शिव का ही अंश हैं। हम सब शिव बाबा की संतान हैं। अपने भीतर के शिव से साक्षात्कार करके ही हम परमपिता शिव बाबा से मिल सकते हैं।

वीडियो:Video : आध्यात्मिक मेले में कुंभकरण का लाइव शो बना आकर्षण का केन्द्र

देश में बारह ज्योतिर्लिंग भिन्न भिन्न स्थानों पर हैं। सभी लोगों के लिए इनके दर्शन करना सम्भव नहीं है लेकिन इस आध्यात्मिक मेले में एक ही जगह यह अवसर मिल रहा है। इसके अलावा प्राकृतिक गुफा बनाकर उसमें अमरनाथ बाबा की प्रतिकृति बनाई गई है। मेला प्रतिदिन सुबह 10 बजे से रात्रि 9 बजे तक एक मार्च तक मेला चलेगा तथा इसमें प्रवेश निशुल्क रहेगा।