अजमेर में ब्रह्मकुमारीज के हैल्थ-वैल्थ एंड हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेले का आगाज

health wealth happiness spiritual fair starts at azad park in ajmer
health wealth happiness spiritual fair starts at azad park in ajmer

अजमेर। मन से तनाव को कैसे दूर करें, संबंधों को मधुर कैसे बनाएं, मन को परमात्मा से जोडकर कैसे जीवन में सच्चा सुख और शांति की अनुभूति करे, जीवन को स्वस्थ्य एवं खुशनुमा कैसे बनाएं। इन सभी प्रश्नों के उत्तर पाना है तो इस समय आजाद पार्क से बढकर कोई और दूसरी जगह नहीं हो सकती।

Bhramma Kumaries
Bhramma Kumaries

परमात्म प्यार एवं उसकी शक्तियों का अनुभव कराने के लिए प्रजापिता ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के वैल्य एजेूकेशन ट्रेनिंग सेन्टर के तत्त्वावधान में बुधवार से आजाद पार्क में नि:शुल्क हैल्थ वैल्थ एंड हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेले का आगाज हुआ। मेले का उदघाटन ब्रह्मकुमारी माउंट आबू की संयुक्त मुख्य प्रशासिका राजयोगिनी दादी रतन मोहिनी व मेयर धर्मेंद्र गहलोत ने किया। गुडगांव से आईं राजयोगिनी आशा बहन ने उपस्थित लोगों को जीवन में खुशी का महत्व और खुश रहने के तरीके बताए।

आध्यात्मिक मेले में यह है खास

आध्यात्मिक मेले के लिए आजाद पार्क में विशाल पंडाल लगाया गया है। पंडाल के अलग-अलग हिस्सों में 32 फीट ऊंचा शिवलिंग, 12 ज्योतिर्लिंग दर्शन, अमरनाथ गुफा, 27 फुट के कुंभकरण का लाइव शो, साइंस प्रदर्शनी, स्वर्ग के दिव्य दर्शन, हैल्थ वैल्थ हैप्पीनेस स्टॉल, सृष्टि चक्र दर्शन, व्यसन मुक्ति प्रदर्शनी आदि मुख्य आकर्षण हैं।

सीखें राजयोग, सदा सुखी रहें

मेले में रोजाना सुबह 10 से रात्रि 9 बजे तक नि:शुल्क प्रवेश कर राजयोग द्वारा स्वस्थ व सुखी होने की कला सीखी जा सकती है। मेले के दौरान 22 से 28 फरवरी तक रोजाना तीन ग्रुप राजयोग सीखेंगे। पहले ग्रुप का समय सुबह 6.30 बजे से 7.30 बजे तक, दूसरा ग्रुप 11 बजे से दोपहर 12 बजे तक आैर तीसरा ग्रुप शाम 7 बजे से 8 बजे तक का रहेगा। इन तीनों में से किसी भी एक ग्रुप में भाग लेकर आप राजयोग सीख सकते हैं। इसका विषय ‘खुशनुमा जिंदगी जीने की कला’ है। आगंतुक अपनी सुविधा से निर्धारित समय पर आ सकेंगे।