Video : सृष्टि के रहस्य का अदभुत रोमांच, धरती पर उतर आया स्वर्ग

अजमेर। अजमेर के आजाद पार्क में प्रजापति ब्रह्मकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के हैल्थ वैल्थ हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेले में सृष्टि के रहस्य का अदभुत रोमांच का सा नजारा है। खासकर धरती पर स्वर्ग की परिकल्पना को ऐसा सजीव रूप दिया गया है जिसके दर्शन करने मात्र से स्वर्ग के आनंद और शांति की अनुभूति होने लगती है। ऐसा लगता है जैसे परमात्मा शिव से एकाकार हो गया हो। देखिए इस वीडियों में धरती पर स्वर्ग और अलौकिक संसार की रूहानी दुनिया।

पार्क में स्वर्ग की देवी की दुनिया देखने वालों का तांता लगा रहता है। दिन को सूरज की रोशनी और रात में तारों की टिमटिमाहट और दूधिया प्रकाश के बीच स्वर्ग के सुखों की अहसास और परलोक की दुनिया के साक्षात दर्शन होते हैं। आगंतुकों को बताया जाता है कि हम सब मनुष्य समान देवता होते हैं। हर मनुष्य देवता समान है, ये दुनिया भी स्वर्ग समान है लेकिन हम इसका अहसास नहीं करते। क्योंकि मनुष्य अब केवल मनुष्य रह गया है वह अपना देवता स्वरूप बिसरा चुका है। जीव को पुन: देवता स्वरूप आचरण और व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित करने का यहां प्रयास किया गया है।

बीके कोमल बहन ने बताया कि देवता होंगे सजे सजीले जीवन में होंगे खुशियों के मेले, चेहरे पर होगी रूहानी मुस्कान नित करेंगे पुष्पक विमान में उडान, हर बालक कृष्ण कन्हैया राधा बनी हर बाला, सबकी होगी मधुर आवाज जैसे बजते हो कोई साज, ऐसी दुनियां आएगी रूहानी शेर औरगाय एक घाट पर पीएंगे पानी सरीखे विचारों के साथ स्वर्ग की परिकल्पना को मेला स्थल पर संजोया गया है।

यह भी पढें
अजमेर में ही करें बाबा बर्फानी के दर्शन, आजाद पार्क चलें
Video : आध्यात्मिक मेले में कुंभकरण का लाइव शो बना आकर्षण का केन्द्र
अजमेर में ब्रह्मकुमारीज के हैल्थ-वैल्थ एंड हैप्पीनेस आध्यात्मिक मेले का आगाज

VIDEO राशिफल 2018 पूरे वर्ष का राशिफल एक साथ || ग्रह नक्षत्रों का बारह राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो