जैसलमेर में हेलीकॉप्टर जॉयराइड की सेवा का शुभारंभ

जैसलमेर। राजस्थान में विश्व विख्यात पर्यटन स्थल जैसलमेर में आ रहे सैलानी अब सम के रेतीले धोरों पर हवाई एडवेंचर राइड का लुत्फ उठा सकेंगे।

राजस्थान पर्यटन विकास निगम के तत्वावधान में निजी एयरलाइंस कंपनी एवन कम्पनी के माध्यम से सम ढाणी, जैसलमेर से प्रायोगिक तौर पर हेलीकॉप्टर जॉयराइड सेवा की का शुभारंभ किया गया। मंगलवार को इसकी विधिवत शुरुआत सम के रेतीले धोरों पर की गई है, यहां पर देशी-विदेशी सैलानी अब जैसलमेर में हेलीकॉप्टर जॉयराइड का लुत्फ उठा सकेंगे।

प्रदेश के अल्पसंख्यक मामलात मंत्री साले मोहम्मद, पर्यटन राज्यमंत्री मुरारीलाल मीणा एवं राजस्थान पर्यटन विकास निगम आरटीडीसी चेयरमेन धर्मेन्द्र राठौड़, कलेक्टर टीना डाबी समेत अन्य अतिथियों ने हरी झण्डी दिखाकर एवं फीता काटकर इस अभिनव पहल का शुभारम्भ किया।

कलक्टर टीना डाबी ने इस अवसर पर कहा कि इस राइड के माध्यम से जिले के पर्यटन को नई पहचान मिलेगी। उन्होंने बताया कि हमारे यहां अब पर्यटक पैरामोटरिंग एवं पैरासिलिंग के साथ हेलीकॉप्टर का भी आनंद ले सकेंगे। उन्होंने बताया कि यह हमारे ट्यूरिस्ट पैकेज के लिए वैलकम एडिशन और आकर्षण का केन्द्र रहेगा।

आरटीडीसी चेयरमेन धर्मेन्द्र राठौड़ ने इस अवसर पर कहा कि अभी प्रायोगिक तौर पर सम ढाणी, जैसलमेर से हेलीकॉप्टर जॉयराइड प्रारम्भ की गई है। इसकी आशातीत सफलता के बाद राजस्थान के अन्य पर्यटन स्थलों को जोड़ते हुए हवाई मार्ग द्वारा पर्यटन सर्किट बनाने की महत्वाकांक्षी योजना है।

उन्होंने कहा कि इस पर्यटन सर्किट में धार्मिक, वाइल्ड लाइफ एवं हैरिटेज सर्किट बनाए जाएंगे जिससे देशी-विदेशी पर्यटकों को कम समय में अधिक पर्यटन स्थलों का भ्रमण करने की सुविधा मिलेगी।