लालू यादव से मिले हेमंत सोरेन, नई सरकार के गठन पर हुई चर्चा

रांची। झारखंड की नई सरकार में नामित मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन आज अविभाजित बिहार के बहुचर्चित चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से रांची के राजेंद्र आयुर्विज्ञान संस्थान में जाकर मुलाकात की और नई सरकार के गठन पर चर्चा की।

झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष सोरेन ने लालू यादव से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि राज्य में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया चल रही है। राजद सुप्रीमो रिम्स में इलाजरत हैं। इसलिए, वह रिम्स में आकर यादव से मिले और उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि यादव की राय नई सरकार के लिए काफी लाभकारी होगी।

यादव से मुलाकात के बाद सोरेने रिम्स के ट्रॉमा सेंटर पहुंचे और वहां इलाजरत मरीजों के बारे में जानकारी ली। इस दौरान अस्पताल मे कर्मचारियों ने फूल देकर उनका स्वागत किया। सोरेन के रिम्स पहुंचने पर बिना किसी पूर्व अनुमति के अन्य 12 से 15 लोग भी यादव से मिलने पहुंचे। हालांकि जेल मैनुअल के अनुसार, यादव से प्रति शनिवार केवल तीन लोग की मिल सकते हैं। केवल विशेष मामले में ही परिवार के लोग राजद सुप्रीमो से मिल सकते हैं।

इस बीच बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के अधीक्षक अशोक चौधरी ने कहा कि राजद अध्यक्ष से मिलने की अनुमति केवल तीन लोगों हेमंत सोरेन, राजेंद्र सिंह और नरेंद्र सिह को दी गई थी लेकिन उन्हें पता नहीं था कि इन नेताओं के साथ इतने लोग रिम्स पहुंच जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और रिपोर्ट आने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।