जिला प्रमुख के खिलाफ अविश्वास पर मतदान स्थगित करने की रिट पर हाइकोर्ट का निर्णय आया

Court gives account of expenditure Gaurav Yatra from BJP
Court gives decision on no confidence motion

सबगुरु न्यूज-सिरोही। राजस्थान उच्च न्यायालय में जिला प्रमुख पायल परसरामपुरिया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले मतदान की तिथि को स्थगित करने की रिट को एंटरटेन करने से इनकार कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार सवेरे जोधपुर में शुरू हुई सुनवाई के बाद राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश संदीप मेहता ने उभय पक्षों की दलील सुनी। इसके बाद उन्होंने दो जिला परिषद सदस्यों के लापता होने के आधार पर अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की तिथि को आगे बढ़ाने की याचिका को ठुकरा दिया।

अब जिला प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान 11 बजे से 1 बजे तक सिरोही में ही जारी है। इस प्रक्रिया में कोई बाधा नहीं आएगी। जिला प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत करने वाली भाजपा की जिला परिषद सदस्य संतोष मीना, निर्मला कोली और कोंग्रेस के जिला परिषद सदस्य कुलदीपसिंह के साथ भाजपा की लापता जिला परिषद सदस्य गिरिजा कंवर के परिजन द्वारा राजस्थान उच्च न्यायालय में इस आधार पर जिला प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की तिथि के स्थगित करने की रिट लगाई थी कि दो जिला परिषद सदस्य गिरिजा कंवर और धनाराम लापता हैं।
-पहुंचे 11 जिला परिषद सदस्य
इधर, जिला प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रक्रिया पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। जिला परिषद में 11 जिला परिषद सदस्य पहुंच गए हैं। जिनमे कांग्रेस के 6 और भाजपा के 5 जिला परिषद सदस्य शामिल हैं।