कुल्लू में बस के खाई में गिरने से 16 लोगों की मौत, 25 घायल

कुल्लू। हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में सोमवार की सुबह एक यात्री बस के गहरी खाई में गिर जाने से स्कूली बच्चों समेत कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई और 25 अन्य घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक हादसा सुबह करीब साढ़े आठ बजे उस समय हुआ, जब सैंज की ओर जा रही बस नियोली-शानशेर मार्ग पर सैंज घाटी के जांगला इलाके में अनियंत्रित होकर सड़क से गहरी खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस और बचाव दल मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य शुरू कर दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कुल्लू बस हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है। आंध्र प्रदेश के दौरे पर पहुंचे मोदी ने ट्वीट किया कि हिमाचल प्रदेश के कुल्लू में हुआ बस हादसा दिल दहला देने वाला है। इस दुखद घड़ी में मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द से जल्द ठीक होने की उम्मीद करता हूं। स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता प्रदान कर रहा है।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री ने हिमाचल प्रदेश में दुखद बस दुर्घटना के कारण जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत फंड से मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख तथा घायलों को 50-50 हजार रूपए की अनुग्रह राशि को मंजूरी दी है।

हिमचाल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ट्वीट किया कि कुल्लू की सैंज घाटी में एक निजी बस के दुर्घटनाग्रस्त होने की दुखद खबर मिली। पूरा प्रशासन मौके पर है, घायलों को अस्पताल ले जाया जा रहा है। उन्होंने आगे कहा कि ईश्वर इस घटना में दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिवारों को शक्ति प्रदान करें।