क्रिसमस और नए साल के लिए सजा हिमाचल

Himachal Pradesh decorating for Christmas and New Year
Himachal Pradesh decorating for Christmas and New Year

शिमला। हिमाचल प्रदेश क्रिसमस और नए साल के लिए जश्न के लिए पूरी तरह से तैयार है तथा सैलानियों के लिए निजी और सरकार के होटलों में विशेष इंतजाम किए गए है।

हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम (एचपीटीडीसी) ने क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या के अवसर पर मेहमानों के लिए निगम के होटलों में विशेष इंतजाम किए हैं। एचपीटीडीसी की प्रबंध निदेशक कुमद सिंह ने आज यहां बताया कि नए साल का जश्न शिमला के होटल होलीडे होम और पीटरहाॅफ, होटल पाइनवुड बड़ोग, पैलेस होटल चायल, मनाली काॅम्प्लेक्स, धर्मशाला काॅम्प्लेक्स, डलहौजी काॅम्प्लेक्स और पालमपुर काॅम्प्लेक्स में आयोजित किया जाएगा। इन आयोजनों का आनंद लेने के लिए मेहमानों को विशेष पैकेज की पेशकश की गई है।

एचपीटीडीसी होटलों को रंग-बिरंगी रोशनी से सजाया जाएगा। समारोह में डीजे संगीत, युगल नृत्य, पेपर डांस, स्टैच्यू डांस, कैंडल डांस, चिल्ड्रन डांस जैसी कई तरह की गतिविधियां शामिल होंगी। सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों को आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके अलावा, समारोह के दौरान मेहमानों के लिए खाद्य व्यंजनों की विविधता उपलब्ध होगी।

सिंह ने बताया कि मेहमानों को ठंड के मौसम से बचाने के लिए होटल इकाइयों को उचित व्यवस्था करने के लिए विशेष निर्देश जारी किए गए हैं। उन्होंने कहा कि एचपीटीडीसी इकाइयों में ठहरने वाले मेहमानों के मनोरंजन के लिए नृत्य व संगीत की व्यवस्था के साथ-साथ विभिन्न प्रकार के हिमाचली, भारतीय, महाद्वीपीय और चीनी व्यंजन परोसे जाएंगे।