ठुकराए आशिक ने गर्लफ्रेंड का कटर से गला रेता, सहेली भी घायल

himachal pradesh : jilted lover allegedly kills girl in solan
himachal pradesh : jilted lover allegedly kills girl in solan

सोलन। हिमाचल प्रदेश के सोलन में ब्रेकअप से खफा एक प्रेमी ने गुरुवार को घर में घुसकर लड़की को मार डाला और बीच-बचाव करने आई उसकी रूममेट को घायल कर दिया।

पुलिस ने बताया कि आरोपी अखिल कौशल जिले के बारोटीवाला औद्योगिक परिसर में हिल व्यू अपार्टमेंट में तड़के आया और उसने आंचल को किचन में ले जाकर उस पर तीक्षण हथियार से वार किया। चीखें सुनकर वहां आई आंचल की सहेली मनीषा पर भी उसने वार कर उसे घायल कर दिया।

इस मामले में पुलिस जांच के दौरान खुलासा हुआ है कि आंचल का मर्डर किसी और ने नहीं बल्कि उसके ही सिरफिरे आशिक ने किया है। पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

मनीषा को पहले स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी गंभीर हालत देखते हुए उन्हें चंडीगढ़ के पीजीआई रेफर किया गया। पुलिस के अनुसार अखिल और आंचल पिछले एक साल से एक स्थानीय दवा निर्माता कंपनी में कार्य कर रहे थे।

मामला सोलन जिले के बरोटीवाला क्षेत्र का है। यहां औद्योगिक क्षेत्र बरोटीवाला के हिल व्यू अपार्टमेंट में ये दोनों युवतियां रहती थीं। बद्दी बरोटीवाला में मौत का शिकार हुई बडूही निवासी युवती आंचल ठाकुर की मौत से न केवल पारिवारिक सदस्य बल्कि पूरा गांव सदमे में है।

जानकारी के अनुसार ऊना की रहने वाली लड़की व आरोपी अखिल एक फार्मास्यूटिकल में इंटर्नशिप कर रहे थे तभी दोनों के बीच दोस्ती हुई। हालांकि बाद में उसने अखिल से अलग होने का फैसला लिया। आंचल की उससे बात भी कम होने लगी।

इसी बात से नाराज अखिल गुरुवार सुबह उसके हिल्स व्यू अपार्टमेंट में गया, जहां वह अपनी सहेली के साथ रहती थी। अखिल ने उसको किचन में ले जाकर बार-बार यही पूछना शुरू किया कि वह उससे बात क्यों नहीं करती है? इसको लेकर दोनों में बहस शुरू हो गई। इस बीच लड़की की सहेली ने आकर बीच-बचाव करने की कोशिश की लेकिन उसके प्रेमी ने उसे भी धक्का दे दिया और वह घायल हो गई।

गुस्साए अखिल ने आंचल का कटर से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद उसने उसकी सहेली को भी मुंह न खोलने के लिए धमकाया। लेकिन उसने पुलिस को घटना की सूचना दे दी। जिसके बाद पुलिस ने उसके आरोपी प्रेमी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।