मुख्यमंत्री को मालपुरा में परिवारों के पलायन मामले पर गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिए : सतीश पूनियां

जयपुर। राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से टोंक जिले के मालपुरा में हिंदू परिवारों के पलायन के मामले में गंभीरता से संज्ञान लेकर लोगों को न्याय एवं सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करने की मांग की है।

डा पूनियां ने गुरुवार को इस मामले पर भाजपा प्रदेश मुख्यालय में मीडिया से बातचीत में कहा कि मालपुरा वह कस्बा है, जहां बहुसंख्यक लोग बहुत शांति से सब लोगों का सम्मान करते हुए रहते हैं, लेकिन पिछले कुछ वर्षों से अनेकों बार वहां दंगे हुए और सांप्रदायिक तौर पर वहां अशांति के मामले भी सामने आए।

उन्होंने कहा कि जानकारी मिली है कि मालपुरा क्षेत्र में लगभग 300 परिवारों को पलायन करने के लिए मजबूर होना पड़ा और डर के माहौल में जीवनयापन कर रहे परिवारों को अपने घर के बाहर पोस्टर भी चस्पा करने पड़े।

इस मामले का मुख्यमंत्री को गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिए, जिससे बहुसंख्यक लोग शांति से रह सके। मालपुरा के लोगों को न्याय व सुरक्षित माहौल मिले, यह मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री गहलोत को सुनिश्चित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में यह पहला घटनाक्रम नहीं है, बल्कि मेवात क्षेत्र में तो यह काम बड़े पैमाने पर होता है। वहां ना तो मंदिर सुरक्षित हैं, ना खेत की जमीन और बस्तियां सुरक्षित हैं।