कांग्रेस का राममंदिर भूमि पूजन पर वक्तव्य ऐतिहासिक यू-टर्न : शेखावत

जयपुर। राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर कांग्रेस के बयान पर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह ने कहा है कि भगवान राम को काल्पनिक कहने वाली कांग्रेस का राममंदिर भूमि पूजन पर वक्तव्य ऐतिहासिक यू-टर्न है। इसी तरह कांग्रेस के आंतरिक लोकतंत्र पर भी एक ऐतिहासिक यू-टर्न तो बनता है।

शेखावत ने कहा कि ये प्रभु श्रीराम की ही लीला है कि उसके अस्तित्व को नकारने वाली राजनीतिक पार्टी की महामंत्री आज उनका गुणगान कर रही है। ये पूरा यू-टर्न है और उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस पार्टी, आंतरिक संगठन में लोकतंत्र के लिए भी ऐतिहासिक यू-टर्न लेगी।

उन्होंने कहा कि करोड़ों लोगों की आस्था के विषय प्रभु श्रीराम का मंदिर बनाने के सपने को लाखों लोगों ने सांसें दी होंगी। हम सौभाग्यशाली हैं कि इसका शिलान्यास प्रधानमंत्री के करकमलों द्वारा होने वाला है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एफिडेविट फाइल करके भगवान राम के अस्तिव को नकार दिया था, लेकिन प्रभु राम की लीला है कि कांग्रेस की महामंत्री अब उनका गुणगान कर रही हैं। शेखावत ने कहा कि जिस तरह राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस ने जो यू-टर्न राम के लिए लिया है, वही यू-टर्न अपनी पार्टी के लिए ले तो कुछ भला हो सकता है।

राजस्थान में अशोक गहलोत की ओर से लगाए गए राष्ट्रद्रोह के आरोप वापस लेने पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि फैब्रिकेटेड तरीके से एक कैबिनेट मंत्री के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने का राजनीतिक षड्यंत्र राजस्थान की कांग्रेस सरकार के मुखिया ने किया है।

इस पर गजेंद्र सिंह शेखावत ने राजस्थान सरकार को कड़े शब्दों में चुनौती देते हुए कहा कि अगर सरकार में दम है तो एसीबी और एसओजी ने जो मामले दर्ज किए गए हैं, उन दोनों की जांच सीबीआई से करवाकर देखें और दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।

सदियों का इंतजार खत्म, आ गई राम मंदिर निर्माण की शुभ घड़ी

LIVE : खुशगवार मौसम के बीच भूमि पूजन का बेसब्री से इंतजार

भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर रोशनी से नहाई अयोध्या