नोकिया 6.1 प्लस और नोकिया 5.1 प्लस भारत में लॉन्च

HMD Nokia 6.1 Plus and 5.1 Plus lonch in india
HMD Nokia 6.1 Plus and 5.1 Plus lonch in india

भारत । नोकिया फोन के निर्माता, एचएमडी ग्लोबल ने आज नए बाजारों में प्रशंसकों के लिए नोकिया 6.1 प्लस और नोकिया 5.1 प्लस की उपलब्धता की घोषणा की। ये स्मार्टफोन लोकप्रिय ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन, हाई-एंड परफोर्मेंस और स्मार्ट एआई इमेजिंग फीचर्स को प्रभावशाली मूल्य में पेश कर रहे हैं।

एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जुहो सरविकस ने कहा
“हमारी यात्रा की शुरुआत के बाद से, हमने एक ऐसे अनुभव पर ध्यान केंद्रित किया है जिसे आप नोकिया फोन से अनुभव करेंगे – डिज़ाइन और क्राफ़्ट्समैनशिप जो सबसे अलग हैं, तकनीक जो आपको अपने दिन से अधिक प्राप्त करने में मदद करेगी, और हमारा फ़ोकस शुद्ध, सुरक्षित और अप टू डेट एंड्रॉइडन्न् पर।

हम दो नए स्मार्टफोनों पर निर्माण कर रहे हैं – नोकिया 6.1 प्लस और नोकिया 5.1 प्लस – जो नवीनतम नवाचारों जैसे कि शानदार गुणवत्ता के साथ ऑल स्क्रीन डिज़ाइन, जिसकी अपेक्षा आप केवल एक नोकिया स्मार्टफोन से कर सकते हैं। नवीनतम चिपसेट द्वारा पॉवर्ड और एंड्रॉइड वन परिवार में शामिल होने से, दोनों फोन एक शानदार प्रदर्शन, और साथ ही साथ स्मार्ट एआई इमेजिंग फीचर्स प्रदान करते हैं, जिसकी अपेक्षा आप प्रीमियम स्मार्टफोन से करेंगे।“

अजय मेहता, उपाध्यक्ष और देश प्रमुख – भारत, एचएमडी ग्लोबल ने कहा
“भारतीय उपभोक्ता हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम लगातार उनकी जरूरतों को समझने और हमारे फोनों के बारे में उनके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए काम करते हैं। नोकिया 6.1 प्लस और नोकिया 5.1 प्लस को लॉन्च करना भारत में हमारे लिए एक महत्वपूर्ण मील के पत्थर को दर्शाता है। ऑफ़लाइन स्पेस में हमारी मजबूत उपस्थिति है और आज इन फोनों के साथ, हम अपने ऑनलाइन उपभोक्ताओं और उनकी ज़रूरतों तक हमारी पहुँच को मजबूत कर रहे हैं।“

नोकिया 6.1 प्लस
इसके प्रभावशाली ऑल-स्क्रीन डिज़ाइन के लिए धन्यवाद, नोकिया 6.1 प्लस आपको एक पतले और कॉम्पैक्ट पैकेज में बड़ी स्क्रीन का अनुभव प्रदान करता है। इसकी 96ः रंग गैमट के साथ, 5.8-इंच फुल एचडी $ 9ः19 स्क्रीन अनुपात देखने का एक बेहतर अनुभव देता है, जो नोकिया 6.1 प्लस इमर्सिव सामग्री अनुभवों का आनंद लेने के लिए एक आदर्श स्मार्टफोन बनाता है।

नोकिया फोन से अपेक्षित सटीक मानकों के लिए खूबसूरती से तैयार किया गया ये फ़ोन, यह आपके हाथ में शानदार अनुभव के लिए फोन की लगज़रियस घुमावदार सतह के 93ः को कवर करते हुए सामने और पीछे ग्लास लगाया गया है। शानदार लुक के पीछे, नवीनतम क्वालकॉम® स्नैपड्रैगनन्न् 636 मोबाइल प्लेटफार्म चिपसेट के पिछली बार की तुलना में 40ः तेज है, जो फ़र्स्ट क्लास ग्राफिक्स और बैटरी एफ़िशिएंसी एनहैन्समेंट प्रदान करते हैं, जो यह सुनिश्चित करता है कि आप लंबे समय तक अपने ऑडियो और वीडियो का आनंद ले सकें।

नोकिया 6.1 प्लस का 16 एमपी/5 एमपी डूअल सेंसर रीयर कैमरा आपकी तस्वीरों में एक्सीलैंट शार्पनेस और विस्तार प्रदान करता है। उन्नत इमेजिंग के लिए धन्यवाद, आप चुनिंदा बोके ब्लर का उपयोग करके प्रफ़ेशनल स्टाइल पिक्चर ले सकते हैं, जिसे रियल-टाइम में समायोजित किया जा सकता है। अविश्वसनीय रंग गहराई के लिए एचडीआर के साथ अपनी तस्वीरों को ज़िंदगी में लाएं, और अपने शॉट्स पर मनोरंजक प्रकाश प्रभाव जोड़ने के लिए मजेदार फ़िल्टर, मास्क और हमारे 3क् पेर्सोनास सहित उन्नत एआई इमेजिंग, साथ ही पोर्ट्रेट लाइटिंग को लाएं।

वैकल्पिक तैर पर, अच्छी तरह से बैलेंसड 16 एमपी के फ्रंट कैमरे के साथ अत्यधिक विस्तृत, मिरर-लाइक सैल्फी को क्लिक करें। सबसे अच्छी बात ये है कि आपको दोनों कैमरों के बीच चुनने की जरूरत नहीं पड़ेगी, रुठवजीपम मोड के साथ आप दोनों कैमरों पर एक ही समय पर मास्क और फिल्टर लगा सकते हैं और सीधे अपनी कैमरा एप से ही फेसबुक और यूट्यूब पर लाइव हो सकते हैं, नोकिया स्मार्टफोन द्वारा पहली बार दी गई ये अन्य उपलब्धि है।

नोकिया 5.1 प्लस
नोकिया 5.1 प्लस उन्नत मीडियाटेक हेलीओ च्60ओक्टा-कोर प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो कि आमतौर पर उच्च स्तरीय स्मार्टफ़ोन में देखा जाता है। इंजन को गेमिंग, वीडियो या मल्टी-टासिं्कग ऐप्लिकेशनों को आसानी से संभालने के सटीक पावर प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। उन्नत इमेजिंग आपको स्टूडियो स्टाइल शॉट्स को डेप्थ सेंसिंग इमेजिंग और चुनिंदा बोके ब्लर के साथ-साथ पोर्ट्रेट लाइटिंग के साथ कैप्चर करने की अनुमति देती है। इलेक्ट्रॉनिक वीडियो स्टैबिलाइज़ेशन के साथ डूअल 13 एमपी/5 एमपी का रीयर सेंसर यह सुनिश्चित करता है कि आप अपने दोस्तों के साथ स्पेशल मूमेंट्स को स्थिर, शार्प वीडियो को के साथ पूरी तरह से कैप्चर कर सकें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि स्थिति क्या है।

5.8 इंच के शानदार एचडी$डिस्प्ले के किनारो से प्रशंसकों को खुशी मिलती है। नोकिया 5.1 प्लस में 2.5 डी कर्वड फ्रंट और रिअर ग्लास वाला डिज़ाइन है, जो मुडे़ हुए किनारों और जिसमें ऑप्टिकल ग्लास विंडो और हाई ग्लॉस फिनिश फ्रेम की लुक है। लगभग 8 मिमी पतले मुड़े हुए एर्गोनोमिक डिज़ाइन फोन को हाथ में पकड़कर शानदार अनुभव मिलता है। नोकिया 5.1 प्लस डी कास्टफुल का पॉलीकार्बोनेट फ्रेम के साथ धातु चेसिस अत्यधिक तापमान में परीक्षण किया जाता है और यह परीक्षण सुनिश्चित करता है कि क्या यह नोकिया फोन सटीक गुणवत्ता मानकों को पूरा करता है।

शुद्ध, सुरक्षित और अप-टू-डेन, एंड्रॉयड वन के साथ प्रबलित
दोनों फोन नोकिया स्मार्टफोन के एंड्रॉइड वन परिवार में शामिल हो गए हैं, ये दोनों फोन गूगल द्वारा डिजाइन किए गए अनुभव को पेश करते हैं, ये फोन स्मार्ट, सुरक्षित और अद्भुत है। हर डिवाअस पर तीन साल की महीनेवार सिक्योरिटी पैचस और लॉन्च के बाद दो साल की ओएस अपडेट की गारंटी मिलेगी। एंड्रॉइड वन प्रोग्राम में सभी नोकिया स्मार्टफ़ोन के साथ, आपको बॉक्स के बाहर अधिक बैटरी और स्टोरेज स्पेस मिलेगा, कोई अतिरिक्त स्किन्स या अनावश्यक तीसरी एप्लीकेशन का उपयोग ना करने के लिए धन्यवाद। और आपको नवीनतम मुफ्त में असीमित उच्च-गुणवत्ता वाले फोटो स्टोरेज के साथ गूगल असिस्टेंट और गूगल फ़ोटोज़ जैसी नवीनतम गूगल सेवाएं मिलती रहेंगी।’

बॉक्स के बाहर एंड्रॉइड ओरियोन्न् के साथ शिपिंग करके, आपका नया नोकिया फोन आपको गूगल लेंस जैसी सभी नवीनतम सुविधाओं का आनंद प्रदान करता है। दोनों फोन एंड्रॉइड पाई के लिए भी तैयार हैं। इस अपग्रेड में कई अन्य बेहतरीन सुविधाओं के बीच अपने ऐप के नए ऐप एक्शन शामिल होंगे। ऐप्लीकेशन आपको अपना काम तेजी से पूरा करने में मदद करेंगी, जैसे कि आप कैब को कॉल करना या अपनी पसंदीदा प्लेलिस्ट खेलना, भविष्यवाणी करना कि आप आगे क्या करना चाहते हैं। लॉन्चर, स्मार्ट टेक्स्ट स्लेक्शन, प्ले स्टोर, गूगल सर्च ऐप और असिस्टेंट जैसी एप्लिकेशन काम पूरे एंड्रायड में बार-बार नजर आती हैं।
उपलब्धता
नोकिया 6.1 प्लस और नोकिया 5.1 प्लस तीन रंग विकल्पों में आते हैं – ग्लॉस ब्लैक, ग्लॉस व्हाइट और ग्लॉस मिडनाइट ब्लू। नोकिया 6.1 प्लस और नोकिया 5.1 प्लस दोनों एक्सक्लूज़िव ऑनलाइन प्रोडक्ट हैं।

*नोकिया 6.1 प्लस भारत में 30 अगस्त से भारत में 15ए999 रु. की कीमत पर उपलब्ध होगा। 21 अगस्त से, प्रशंसक फ्लिपकार्ट पर दवजपलि-उम का प्रयोग कर सकते हैं या छवापं.बवउ/चीवदमे पर प्री-बुक कर सकते हैं।
*नोकिया 5.1 प्लस सितंबर में भारत में उपलब्ध होगा और कीमत की घोषणा बिक्री की तारीख के करीब हाई की जाएगी।
ऑफर
एयरटेल ग्राहकों को 199 रूपए, 249 रूपए और 448 रूपए, के प्लान पर 1ए800 तत्काल कैशबैक और 12 महीने तक 240 जीबी डेटा प्राप्त होगा।
’ उच्च गुणवत्ता पर मुफ्त स्टोरेज पर, गूगल खाते और इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता होगी।