हॉकी 4-नेशन्स इन्विटेशनल के पहले चरण के फाइनल में हारा भारत

Hockey: 4-nation Invitational's first phase final defeat in India

Hockey: 4-nation Invitational’s first phase final defeat in India

टौरंगा (न्यूजीलैंड) : भारत की पुरुष हॉकी टीम को रविवार को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के पहले चरण के फाइनल में बेल्जियम से हार का सामना करना पड़ा। ब्लेक पार्क में खेले गए इस फाइनल और रोमांचक मैच में भारत ने बेल्जियम को 2-1 से मात दी।

इस मैच के बारे में भारतीय टीम के कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, “हम इस मैच के ड्रॉ भी कर सकते थे, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानेस्क ने शानदार प्रदर्शन किया और हमारे कई लक्ष्यों को नाकाम किया।”

बेल्जियम ने मैच की अच्छी शुरुआत की। चौथे मिनट में टॉम बून ने गोल कर बेल्जियम का खाता खोला और उसे बढ़त दी। इस बीच भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का अवसर मिला था, लेकिन वह इसमें असफल रहा।

इसके बाद, दूसरे क्वार्टर में भारत ने अवसर को भुनाया। 19वें मिनट में रुपिंदर सिंह पाल की ओर से मिले पास को मनदीप सिंह ने शानदार तरीके से बेल्जियम के पाले में पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर किया।

VIDEO: बॉयफ्रेंड के ब्लैकमेल करने पर लड़की ने किया सुसाइड

तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने अपने डिफेंस को मजबूत किया और 36वें मिनट में सेबेस्टियन डेकियर की ओर से किए गए गोल के दम पर एक बार फिर भारत के खिलाफ 2-1 की बढ़त ले ली।

VIDEO: 5 टॉप वाटर प्रूफ स्मार्टफोन अपकमिंग 2017

चौथे और अंतिम क्वार्टर में भारत ने खेल में वापसी की अच्छी कोशिश की, लेकिन बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वानेस्क ने भारतीय खिलाड़ियों की हर कोशिश को नाकाम किया और टीम को 2-1 से जीत दिलाई।

VIDEO: दुनिया की 10 टॉप फास्टेस्ट कार

कोच मरेन ने कहा, “इस टूर्नामेंट के पिछले मैच में हमने बेल्जियम के खिलाफ इस मैच की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया था। बेल्जियम जैसी विश्व स्तरीय टीम के खिलाफ हमारे युवा खिलाड़ी अच्छा काम कर रहे हैं। इससे हमें भविष्य में काफी मदद मिलेगी।”

भारत का सामना 24 जनवरी को 4-नेशन्स इन्विटेशनल टूर्नामेंट के दूसरे चरण के पहले मैच में न्यूजीलैंड से होगा।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE