हॉकी : राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा

Hockey: Announcing the names of 33 players for the national camp
Hockey: Announcing the names of 33 players for the national camp

नई दिल्ली| पिछले साल ओडिशा पुरुष हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल में कांस्य पदक जीतन के बाद भारतीय हॉकी टीम बेंगलुरु में भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के केंद्र में 10 दिन के प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा लेगी। चार जनवरी से शुरू हो रहे इस प्रशिक्षण शिविर के लिए हॉकी इंडिया ने बुधवार को 33 खिलाड़ियों के नाम की घोषणा की है। भारतीय हॉकी के लिए यह साल काफी व्यस्त रहने वाला है। इसमें अप्रैल में राष्ट्रमंडल खेल, जुलाई में हॉकी चैम्पियनशिप ट्रॉफी ब्रेडा-2018, अगस्त में एशियाई खेल, अक्टूबर में एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी और नवम्बर में ओडिशा पुरुष हॉकी विश्व कप टूर्नामेंट शामिल हैं। इन टूर्नामेंट की तैयारी के लिए प्रशिक्षण शिविर के लिए चुने गए 33 खिलाड़ियों में कई युवा और अनुभवी खिलाड़ी शामिल हैं। इसमें कुछ नए चेहरों को भी देखा जाएगा।

हॉकी टीम के 43 वर्षीय कोच शुअर्ड मरेन ने कहा, “हमेशा की तरह पिछले टूर्नामेंट में किए गए प्रदर्शन का विश्लेषण खिलाड़ी कर सकते हैं और इसलिए, हम सबसे पहले राष्ट्रीय शिविर में मिल रहे हैं। मुझे यह समझ में आया है कि पिछले मैचों में खिलाड़ियों के अनुभव और उनकी सोच में सुधार की जरूरत है।

शिविर के लिए चयनित 33 खिलाड़ी :

गोलकीपर : आकाश अनिल चिकते, सूरज कारकेरा, पी.आर. श्रीजेश, कृष्णा बी. पाठक।

डिफेंडर : हरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, दिप्सान तिर्के, वरुण कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, बीरेंद्र लाखड़ा, सुरेंद्र कुमार, गुरिंदर सिंह, नीलाम संजीप सेस, सरदार सिंह।

मिडफील्डर : मनप्रीत सिंह, चिंग्लेसाना सिंह, एस.के. उथप्पा, सुमित, कोथाजीत सिंह, सतबीर सिंह, नीलकंठ शर्मा, सिमरनजीत सिंह, हरजीत सिंह।

फारवर्ड : एस.वी. सुनील, आकाशदीप सिंह, मनदीप सिंह, ललित उपाध्याय, गुरजंत सिंह, रमनदीप सिंह, अरमान कुरैशी, अफ्फान यूसुफ, तलविंदर सिंह और सुमित कुमार।

स्पोर्ट्स से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE