शाह की 21 मार्च को बंगाल में भाजपा घोषणापत्र जारी करने की उम्मीद

Home Minister Amit Shah hopes to release BJP manifesto in Bengal on March 21
Home Minister Amit Shah hopes to release BJP manifesto in Bengal on March 21

कोलकाता। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के 21 मार्च को बंगाल के लिए भारतीय जनता पार्टी के चुनावी घोषणापत्र को जारी करने की उम्मीद है। राज्य में 27 मार्च से शुरू होने वाले आठ चरणों के मतदान के लिए भगवा ब्रिगेड ने पहले ही पार्टी के लगभग सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है।

पार्टी सूत्रों ने कहा कि शाह के रविवार को साल्ट लेक के ईजेडसीसी कॉम्पलेक्स में पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र या वादे जारी करने की उम्मीद है।

राज्य विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने दो चरणों में पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा नई दिल्ली से की है लेकिन चुनावी घोषणापत्र या फिर चुनावी वादे इस शहर से जारी किए जाएंगे।

सूत्रों ने कहा पार्टी ने उत्तर बंगाल के क्षेत्रों में बड़े विकास कार्यों पर जोर दिया है और आदिवासी बहुल जंगल महल क्षेत्रों को दक्षिण बंगाल जिलों की तुलना में पिछड़ा हुआ क्षेत्र माना है।

गौरतलब है कि भाजपा ने बुधवार को बंगाल में अंतिम चार चरण के लिए 148 उम्मीदवारों की घोषणा की जहां पार्टी के उपाध्यक्ष मुकल रॉय नादिया जिले में कृष्णा नगर उत्तर से चुनाव लड़ रहे हैं।

राज्य में 294 सीटों के लिए पार्टी 11 और उम्मीदवारों की घोषणा करना बाकी है। पार्टी की नवीनतम सूची में 19 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं, इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता राहुल सिन्हा, वर्तमान सांसद जगन्नाथ सरकार, भाजपा के पूर्व विधायक समिक भट्टाचार्य, सब्यासांची दत्ता, शिलभद्र दत्ता, जितेन्द्र तिवारी, सुनील सिंह और शुभ्रांगशु रॉय (मुकुल रॉय के पुत्र सहित अन्य उम्मीदवार हैं।

अभिनेता रुद्रानिल घोष ने भवानीपुर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है, जो हाल ही में भगवा ब्रिगेड शामिल हुए हैं।