विकास यात्रा को गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दंतेवाड़ा से रवाना करेंगे

विकास यात्रा को गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दंतेवाड़ा से रवाना करेंगे
विकास यात्रा को गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज दंतेवाड़ा से रवाना करेंगे

दंतेवाड़ा | केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह आज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डा.रमन सिंह की दंतेवाड़ा से शुरू हो रही विकास यात्रा को हरी झंड़ी दिखाकर रवाना करेंगे।

केन्द्रीय गृह मंत्री सिंह विशेष विमान से कुछ देर पहले जगदलपुर विमानतल पहुंचे जहां पर उनका भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष धरम कौशिक एवं उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने उनका स्वागत किया इसके बाद वह दंतेवाड़ा के लिए रवाना हो जायेंगे। सिंह दंतेवाड़ा में मुख्यमंत्री डा.सिंह के साथ ऐतिहासिक दंतेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद दंतेवाड़ा के हाई स्कूल मैदान में आएंगे और वहां हरी झण्डी दिखाकर छत्तीसगढ़ सरकार की विकास यात्रा का शुभारंभ करेंगे।

विकास यात्रा का आज से पहला चरण शुरू हो रहा है और एक माह का होगा।विकास यात्रा का दूसरा चरण 16 अगस्त से शुरू होगा और 30 सितम्बर तक चलेगा। डा.सिंह के अनुसार विकास यात्रा जनता को धन्यवाद देने एवं उन्हे अपने सरकार के कामकाज का हिसाब देने की यात्रा है। डा.सिंह सड़क मार्ग से यह यात्रा करेंगे तथा कई स्थानों पर निर्धारित स्थानों पर हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे। हेलीकाप्टर का इस्तेमाल वह मुख्य रूप से नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में ही करेंगे।

डा.सिंह के अनुसार विकास यात्रा में केन्द्रीय मंत्री श्री नितिन गडकरी,नरेन्द्र तोमर,धर्मेन्द्र प्रधान, स्मृति ईरानी,एवं भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी बीच बीच में शामिल होते रहेगे।उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस,झाऱखण्ड के मुख्यमंत्री रघुवरदास ,मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सहमति भेज दी है।