होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने शुरू की होंडा अमेज कार की बुकिंग

Honda Cars India Limited start Honda Amaze Car Booking
Honda Cars India Limited start Honda Amaze Car Booking

नयी दिल्ली। प्रीमियम वर्ग के यात्री वाहन निर्माता कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड ने दूसरी पीढ़ी की बहुप्रतीक्षित होंडा अमेज कार की बुकिंग आज से शुरू कर दी। इसकी बुकिंग 21,000 रुपये देकर देश भर में कंपनी के अधिकृत डीलर के पास की जा सकती है।

कंपनी ने बताया कि पूरी तरह से नये प्लेटफार्म पर नये होंडा अमेज को तैयार किया गया है। यह कार मई में लांच होनी है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों वैरिएंट में उपलब्ध होगी।

ड्राइविंग को अधिक सक्षम बनाने के लिए इस कार में पहली बार डीजल सीवीटी टेक्नोलॉजी इस्तेमाल की गयी है। यह होंडा का पहला डीजल इंजन है जो एडवांस सीवीटी के साथ है और इसे पहली बार भारत में ही लांच किया जा रहा है।
कंपनी के उपाध्यक्ष एवं निदेशक(विपणन एवं बिक्री) राजेश गोयल ने कहा,“ होंडा अमेज भारत में सफल रहे हमारे चार मॉडल में से एक है। इसके 2.57 लाख से अधिक ग्राहक हैं। अमेज के दूसरे जेनरेशन के साथ हम इस मॉडल की सफलता में नये अध्याय काे जोड़कर बेहद खुश हैं। ”

वर्ष 2013 में होंडा अमेज को लांच किया गया था और तब से भारतीय बाजार में इस मॉडल के 2.57 लाख वाहनों की बिक्री हुई है। होंडा ने इस कार के जरिये भारत में पहली बार डीजल सेगमेंट में कदम रखा था।