होंडा ने लॉन्च की नई 2022 सीबी 300 आर, कीमत 2.77 लाख रुपए

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने मिड साइज मोटरसाइकिल के बाजार में नई 2022 सीबी 300 आर पेश की जिसकी दिल्ली में एक्स शोरूम शुरूआती कीमत 2.77 लाख रुपए है।

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि इसकी बुकिंग भी आज से शुरू हो गई है। कंपनी ने दिसम्बर में इंडिया बाईक वीक के दौरान होंडा नियो-स्पोर्ट्स कैफ़े से प्रेरित 2022 सीबी300 आर का अनावरण किया था।

कंपनी के अध्यक्ष, प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी अत्सुशी ओगाता ने कहा कि अपने उपभोक्ताओं के लिए होंडा के भरोसे एवं प्रतिबद्धता को और मजबूत बनाते हुए आखिरकार 2022 सीबी300आर को भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

अपनी शुरूआत से ही यह इंजीनियरिंग के ऊंचे मानकों पर आधारित रही है। हमें विश्वास है कि शानदार फीचर्स एवं सड़क पर बेहतरीन मौजूदगी के साथ नई सीबी300आर उपभोक्ताओं को खूब लुभाएगी।

होंडा सीबी 300 आर में भारत स्टेज- छह 286सीसी डीओएचसी 4-वॉल्व लिक्विड कूल्ड सिलिंडर इंजन के साथ पीजीएम एफआई टैकनोलॉजी दी गई है। नई मोटरसाइकल असिस्ट एण्ड स्लिपर क्लच से लैस है जो क्लच ऑपरेशन्स के लिए असिस्ट फंक्शन देता है, जिसमें रेगुलर क्लच मैकेनिज़्म की तुलना में कम लोड की ज़रूरत होती है।

वहीं स्लिपर फंक्शन अचानक ब्रेक लागने के कारण आने वाले झटकों को कम करता है, जिससे राईड के दौरान थकान कम होती है और राईड आरामदायक हो जाती है। कंपनी ने कहा कि आज से देश भर में होण्डा के एक्सक्लुज़िव प्रीमियम बिगविंग और बिगविंग टॉपलाईन डीलरशिप्स पर नई सीबी300आर की बुकिंग शुरू हो गई है।