होंडा ने लॉन्च की CB300R मोटरसाइकिल, कीमत 2.41 लाख रुपए

Honda launches CB300R in india, price starts at Rs 2.41 lakh
Honda launches CB300R in india, price starts at Rs 2.41 lakh

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली देश की दूसरी बड़ी कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने शुक्रवार को भारतीय बाजार में मिडल वेट श्रेणी में नियो स्पोर्ट्स कैपे सीबी 300 आर मोटरसाइकिल लॉन्च करने की घाेषणा की जिसकी अखिल भारतीय एक्स शोरूम कीमत 2.41 लाख रुपए है।

कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिनोरू काटो और कंपनी के विक्रय एवं विपणन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष यादविंदर सिंह गुलेरिया ने इस मोटरसाइकिल को लॉन्च करने की घोषणा की। काटो ने कहा कि वर्ष 2018 में एक नयी श्रेणी में प्रवेश की प्रतिबद्धता जताई गई थी और अब उसी को पूरा करते हुए उनकी कंपनी नियो स्पेार्ट्स कैफे परिवार के मिडल वेट श्रेणी में नई पेशकश की गई है। दुनिया भर के बिक्री के बाद अब कंपनी इस मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में पेश कर रही है।

गुलेरिया ने कहा कि 286 सीसी 4 वाल्व लिक्विड कूल्ड पीजीएम एफ 1 इंजन वाली इस मोटरसाइकिल की तीन महीने की बुकिंग हो चुकी है। यह कंपनी की मेक इन इंडिया के तहत तीसरी सीकेडी मोटरसाइकिल है। इसमें आधुनिक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ ही कई प्रीमियम फीचर दिए गए हैं। इस मोटरसाइकिल के जरिये कंपनी भारत में प्रीमियम सिल्वर विंग की शुरूआत भी कर रही है।

उन्होंने कहा कि जनवरी के दूसरे सप्ताह में इसकी बुकिंग शुरू की गई थी और अब तक तीन महीने तक की बुकिंग हो चुकी है और पांच हजार रुपए जमा कराकर होंडा विंग डीलरोें के यहां इसकी बुकिंग कराई जा सकती है। मार्च के तीसरे सप्ताह से इसकी डिलीवरी शुरू की जाएगी। इसको दो रंगों में लॉन्च किया गया है।