हौंडा ने लॉन्च की स्टाइलिश सीबीआर 650 आर, एक्स शोरूम कीमत 8.67 लाख

Honda Motorcycle & Scooter India launches motorcycle CBR650R in the country
Honda Motorcycle & Scooter India launches motorcycle CBR650R in the country

नई दिल्ली। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी नई मोटरसाइकिल सीबीआर 650 आर को देश में लॉन्च कर दिया है और गुरुग्राम में इसकी एक्स शोरूम कीमत 8.67 लाख रूपए रखी गई है।

कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए कहा कि नई सीबीआर 650 आर मॉडल को आराम, उपयोगिता और व्यावहारिकता बढ़ाने के अलावा कई सुधारों के साथ भारत में पेश किया गया है। यह बाइक उन युवाओं के लिए है जो मोटर साइकल में कम वजन के साथ चार सिलेंडर इंजन, बहुमुखी गुण और बढ़िया हैंडलिंग के संयोजन की मांग करते हैं।

कंपनी ने बताया कि हौंडा सीबीआर 650 आर को गुरुग्राम, बेंगलूरु, इंदौर, कोच्चि और तेलंगाना में लॉन्च कर दिया गया है और आज से प्रीमियम डीलरशिप पर इसकी बुकिंग भी शुरू हो गई है।

एलईडी हेड लाइट से लैस सीबीआर 650 आर को दो अलग-अलग मॉडलों में उतारा गया है। सीबी650 आर को कैंडी क्रोमोस्फीयर रेड और मैट गनपाउडर ब्लैक मेटालिक कलर में पेश किया गया है तथा इसकी कीमत 8.67 लाख से शुरू है जबकि सीबीआर 650 आर को ग्रांड प्रिक्स रेड और मैट गनपाउडर ब्लैक मेटालिक कलर में लॉन्च किया गया है तथा इसकी कीमत 8.88 लाख से शुरू है।

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने बताया कि सीबीआर 650 आर को नियो स्पोर्ट्स कैफ़े स्टाइल के आधार पर बनाया गया जो बाइक को आक्रामक लुक देता है। बाइक में लम्बा ईंधन टैंक भी दिया गया है जो डिजाइन का एक प्रमुख आकर्षण है।

649 सीसी के इंजन में बेहतर प्रदर्शन के लिए चार सिलेंडर दिए गए है जिससे यह 12 हजार आरपीएम पर अधिकतम 64 किलोवाट की क्षमता पैदा करती है जबकि 8500 आरपीएम पर यह 57.5 एएनएम का टॉर्क जनरेट करती है।