होंडा ने लॉन्च की नई मोटरसाइकिल एसपी 160, कीमत 117500 रुपए

नई दिल्ली। दोपहिया वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया ने अपनी नई मोटरसाइकिल एसपी160 लॉन्च करने की आज घोषणा की जिसकी दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 117500 रुपए है।

कंपनी ने यहां जारी बयान में कहा कि बोल्ड, स्पोर्टी और स्टाइलिश एसपी160 को इस तरह से डिज़ाइन किया गया है कि यह अपने परफोर्मेन्स और पावर के साथ रोज़मर्रा की राइड के लिए उपयोगी है। इसे दो मॉडल में उतारा गया है जिसमें सिंगल डिस्क मॉडल की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 117500 रुपए और ड्यूल डिस्क की कीमत 121900 रुपए है।

उसने कहा कि राइडरों की पसंद को ध्यान में रखते हुए नई एसपी160 को डिज़ाइन किया गया है, जो स्पोर्टी फीचरों के साथ व्यवहारिकता का संयोजन है। एसपी160 में ओबीडी2 कम्प्लायन्ट होंडा का मिड साइज़ अडवान्स्ड 160 सीसी प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन (पीजीएम एफआई) इंजन है। इंजन का सोलेनॉयड वॉल्व इंजन स्टार्ट और वार्मअप के दौरान ऑटोमेटिक चोक मैकेनिज़्म की तरह काम करता है। यह इग्निशन और इंजन वार्म अप के समय इंजन को अतिरिक्त एयर देता है।

सोलेनॉयड वॉल्व की ओपनिंग और क्लोज़िंग का नियरण इंजन कंट्रोल युनिट के द्वारा किया जाता है, जो इंजन ऑयल के टेम्परेचर और इनटेक एयर के प्रेशर पर निर्भर करता है। उसने कहा कि नई एसपी160 सिंगल चैनल एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) सड़क पर ब्रेकिंग के परफोर्मेन्स को बेहतर बनाता है। यह अचानक ब्रेक लगाने की स्थिति में या फिसलन भरी सड़क पर पहियों को लॉक होने से रोकता है।

पैटल डिस्क ब्रेक एक समान हीट के वितरण से ब्रेकिंग की दक्षता में सुधार लाता है। फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक ब्रेकिंग को प्रभावी बनाकर नियन्त्रण को बेहतर बनाते हैं। सीट के नीचे हाई परफोर्मेन्स रियर मोनो शॉक सस्पेंशन है, जिसे अडवान्स्ड टफ और फ्लेक्सिबल डायमण्ड फ्रेम पर माउंट किया गया है। यह राइडर को आरामदायक बनाकर उत्कृष्ट स्थिरता देते हैं।