हल्द्वानी में आनर किलिंग मामला : लड़की की गला रेतने वाले बाप-बेटे अरेस्ट`

नैनीताल। उत्तराखंड के हल्द्वानी में शुक्रवार रात को हुई ऑनर किलिंग के मामले में पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए पिता और बेटे को गिरफ्तार कर लिया है। प्रेम विवाह के चलते दोनों ने नव विवाहिता की गला रेत कर हत्या कर दी।

नैनीताल की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) प्रीति प्रियदर्शिनी की ओर से शनिवार को हल्द्वानी में पत्रकारों के समक्ष इस मामले का खुलासा किया गया। उन्होंने बताया कि काठगोदाम पुलिस को 112 पर सूचना मिली कि उसके पिता व भाई नवविवाहिता के साथ मारपीट कर रहे हैं और चाकू से वार कर रहे हैं।

इसके बाद काठगोदाम के थानाध्यक्ष विमल मिश्रा टीम के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर जाकर देखा कि कायनात की उसके पिता सलीम असांरी व भाई सलमान निवासी ठोकर लाइन काल टैक्स ने गला रेत कर हत्या कर दी थी जबकि उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया था। पुलिस ने सलमान को तत्काल अस्पताल भेज दिया। कायनात की मौके पर मौत हो चुकी थी।

दोनों मौके से फरार हो गई थे। पुलिस ने कायनात की मां नसरीन जहां की शिकायत पर पति व बेटे के खिलाफ संगीन धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर लिया। पुलिस ने हत्यारों को पकड़ने के लिये तत्काल दो टीमें बनाई। पुलिस की सक्रियता के चलते दोनों शहर से बाहर भागने में कामयाब नहीं हो पाए।

पुलिस ने दोनों को शुक्रवार देर रात को काठगोदाम रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया। दोनों शहर से बाहर भागने की फिराक में थे। उन्होंने बताया कि दोनों ने अपना गुनाह कुबूल कर लिया है। आरोपियों ने बताया कि कायनात ने उनकी मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह किया था। साथ ही वह उसी मौहल्ले में अपने पति के साथ रहने लगी।

दोनों को यह गंवारा नहीं लगा। उन्होंने पुलिस को बताया कि इससे वह बेइज्जती महसूस करते थे। इसी रंजिश के चलते दोनों ने कायनात व उसके पति को रास्ते से हटाना चाहा। उन्होंने कायनात का गला रेत दिया जबकि उसके पति पर चाकू से वार किए हैं। वह अस्पताल में गंभीर हालत में मौत व जिदंगी से जूझ रहा है।