सिद्धार्थनगर में भीषण सड़क हादसा, 9 की मौत, 2 घायल

सिद्धार्थनगर/नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में सिद्धार्थनगर जिले के जोगिया क्षेत्र में राष्ट्रीय राजमार्ग 28 पर 11 लोगों को ले जा रही बोलेरो के खड़े ट्रक से टकरा जाने से नौ लोगों की मौत हो गई। अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हैं। सभी बाराती बताए जा रहे हैं।

पुलिस सूत्रों ने रविवार को बताया कि जिले के शोहरतगढ़ थाना क्षेत्र के महला गांव सेें बांसी कोतवाली क्षेत्र में शनिवार रात एक बारात गई थी। बारात से बोलेरो गाड़ी मे 11 लोग बैठ कर वापस आ रहे थे कि बांसी-नौगढ़ मार्ग पर कटया गांव के पास सड़क के किनारे खड़े ट्रेलर में बोलेरो घुस गई।

इस हादसे में सात बरातियों मोनी, रामललित, रवि, शिवसागर, लाला, गोरख प्रसाद तथा पिन्टू निवासी ग्राम महला थाना शोहरतगढ़ की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक ने अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। दो अन्य घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की आर्थिक सहायता की घोषणा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर दुख व्यक्त करते हुए, जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपए की वित्तीय सहायता की घोषणा की।

मोदी ने ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में हुआ सड़क हादसा अत्यंत पीड़ादायक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें इस असहनीय दुख को सहने की शक्ति प्रदान करें। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री कार्यालय ने हादसे में जान गंवाने वालों और घायलों के परिजनों के लिए मुआवजे की घोषणा की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में सड़क दुर्घटना में जान गंवाने वालों के परिजनों के लिए पीएमएनआरएफ से प्रत्येक को दो लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सड़क हादसे में लोगों की मौत पर शोक जताया है। उन्होंने अधिकारियों को घायलों का उचित इलाज सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।