ऑनलाइन देशी घी मांगना सही या गलत | buy organic ghee online india

buy-organic-ghee-online-india

ऑनलाइन देशी घी | आज की दौड़ भरी जिंदगी में पुराने समय जैसा खाना पीना नहीं मिलता इसकी वजह से आज के समय में बच्चों से लेकर जवानों तक और जवानों से लेकर बूढ़ों तक सभी को कई ऐसी बीमारियों का सामना करना पड़ता है जो कि पहले के समय में बड़ी ही कम देखी जाती थी।

इसी के चलते यह सभी चीज हमारे खान पर पर निर्भर करती है वही आज के समय में सभी ऑर्गेनिक फूड पर ध्यान देने लगे हैं लेकिन ऑर्गेनिक फूड काफी महंगा होता है इसके चलते लोग दूध घी और मक्खन जैसी चीजों को घर का बना हुआ ही प्राप्त करना चाहते हैं। यदि आप भी ऐसा ही कुछ चाहते हैं तो इस लेख को पूरा पढ़िए ताकि आपको इसकी पूरी जानकारी मिल सके।

हालांकि आज के इस लेख में हम केवल ऑर्गेनिक घी ऑनलाइन के बारे में ही बात करने वाले हैं क्योंकि अब ऑनलाइन का जमाना है सभी लोग ऑनलाइन देशी घी मंगाना चाहते हैं लेकिन यहां पर यह तय कर पाना बड़ा मुश्किल हो जाता है कि ऑनलाइन भी में कौन सा सबसे सही है और कौन सा नहीं।

हालांकि इन दिनों पतंजलि घी का नाम काफी आगे आ रहा है, ऐसा नहीं है कि पतंजलि का घी अच्छा नहीं है लेकिन एक बात यह भी है कि पतंजलि घी जब नहीं था तब भी लोग स्वस्थ थे और तब भी लोग बीमार भी हो रहे थे। तो इसके लिए यह जरूरी है कि आपको खुद से तसल्ली करनी होगी कि आप अच्छा भी खा रहे हैं या नहीं इसके लिए हमारी राय यह होगी कि ऑनलाइन भी मंगाने की बजाय आप अपने नजदीकी किसी गाय या भैंस या बकरी पालने वाले से संपर्क करें और उसी से ही दूध ले और घी और मक्खन बनाएं

यदि आपको यह सब मुश्किल लगता है तो आप पशु पालन करने वाले व्यक्ति से ही निवेदन करें कि वह आप को दूध के साथ घी और मक्खन भी उपलब्ध कराएं कई ऐसे पशुपालन वाले लोग हैं जो कि इस तरह की सेवाएं लगातार दे रहे हैं, इसके चलते यह कहना तो मुश्किल होगा कि आप 100% शुद्ध घी प्राप्त कर रहे हैं लेकिन यह जरूर होगा कि आप जो बाजार से उत्पाद लेकर आते हैं उससे तो यह भी हजार गुना बेहतर होगा।

लेकिन फिर भी ऐसा नहीं है कि आपके पास ऑनलाइन ऑर्गेनिक का ऑप्शन नहीं है बिल्कुल है लेकिन आप किसी भी कंपनी से की मांगने से पहले या किसी भी ऑनलाइन वेबसाइट से की मांग आने से पहले उसके उत्पाद के बारे में अच्छे से जान लें वह उत्पाद किस पशु द्वारा बनाया गया है मतलब किस पशु के दूध से उस भी को बनाया गया है और उसकी की वैधता कितनी है। क्या उसमें किसी प्रकार का केमिकल तो मिला हुआ नहीं है। आजकल इस तरह की सभी जानकारी प्रोडक्ट के साथ देना लागू कर दिया गया है इससे आपको काफी सहायता मिलेगी लेकिन कोशिश यही करिए कि आप अपने घर के आसपास के किसी पशु पालन करने वाले व्यक्ति से ही दूध और घी व मक्खन का सेवन करें यह आपके और आपके परिवार जनों के लिए लाभकारी साबित होगा।

Click here to read this article in english language