श्रीनगर में संडे मार्केट रहा गुलजार, इंटरनेट सेवा अब भी ठप

श्रीनगर। जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद जारी हड़ताल के बीच राजधानी श्रीनगर में ‘संडे मार्केट’ रविवार को खुला रहा और व्यवसायिक गतिविधियां तथा यातायात सामान्य रुप से जारी रही हालांकि इंटरनेट सेवा अभी भी ठप है।

‘संडे मार्केट’ में सड़क के दोनों तरफ दुकानें लगी है तथा दुकानदारों ने कारपेट और ऊनी कपड़ों के स्टॉल सजाये हैं। घाटी के विभिन्न इलाकों से लोग खरीददारी करने यहां पहुंचे।

श्रीनगर सहित घाटी में कहीं भी किसी तरह की पाबंदी नहीं लगायी गयी है। सिविल लाइंस और अन्य संवेदनशील जगहों पर हालांकि केंद्रीय अर्द्धसैनिक बल के जवान सुरक्षा के मद्देनजर तैनात किए गए हैं। इंटरनेट ठप होने के कारण विद्यार्थियों, मीडिया कर्मियों, डॉक्टरों और व्यापारियों को खासी परेशानी हो रही है।

इस बीच पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती सहित पूर्व विधायक और पूर्व मंत्री अभी भी हिरासत में हैं। इन नेताओं को गत पांच अगस्त में हिरासत में ले लिया गया था। गत शनिवार को अब्दुल्लाह की हिरासत जनसुरक्षा अधिनियम के तहत तीन महीने बढ़ा दी गई थी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अब्दुल्लाह को हिरासत में रखे जाने को जायज ठहराते हुए संसद में बयान जारी कर कहा था कि कांग्रेस ने शेख मोहम्मद अब्दुल्लाह को 11 वर्षों तक जेल में रखा था।