बड़े कलाकार से कंपटीशन नही कर सकती हुमा कुरैशी

Huma Qureshi can not compaction with big actor
Huma Qureshi can not compaction with big actor

मुंबई । बॉलीवुड अभिनेत्री हुमा कुरैशी का कहना है कि वह बड़े कलाकार से कंपटीशन नहीं कर सकती हैं। हुमा कुरैशी ने बॉलीवुड में आने से पहले थियेटर में काम किया है।‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ के बाद हुमा ने ‘डेढ़ इश्किया और बदलापुर जैसी कई फिल्मों में काम किया है।

इन दिनों हुमा गुरिन्दर चड्ढा और दीपा मेहता के साथ अंतरराष्ट्रीय फिल्म कर रही हैं। हुमा से जब यह पूछा गया कि क्या आप अपना ज्यादा ध्यान अंतरराष्ट्रीय प्रोजेक्ट पर है। जवाब में हुमा ने कहा , “मुझे सिर्फ अब मीरा नायर के साथ काम करने की जरूरत है। फिर तीनों के साथ काम करने की ख्वाहिश पूरी हो जाएगी। मजाक को जाने दीजिए। मैं सिर्फ अच्छे काम पर ध्यान दे रही हूं। मैं फिल्मों को लेकर थोड़ा अपनी पसंद पर भी ध्यान देती हूं और इसका मुझे गर्व भी है। काम को इतना मजेदार तो होना ही चाहिए, जो मुझ जैसी आलसी को घर से बाहर आने के लिए मजबूर कर दे।”

हुमा कुरैशी ने कहा,“हमारे देश में लड़कियों के लिए बहुत कम अच्छे रोल लिखे जाते हैं। वे ज्यादातर फिल्मों में हीरो के बगल में सिर्फ अच्छा दिखने के लिए होती हैं। ये वे अभिनेत्रियां हैं, जो बड़ी स्टार हैं और जिन्हें अपना पूरा जीवन सिर्फ यही करते हुए बिताना है। वे कुछ अलग करने की कोशिश नहीं कर रही हैं।मैं यहां कोई निर्णय नहीं दे रही हूं। मैं भी वैसे रोल कर सकती हूं, पर मैं सिर्फ वही नहीं कर सकती। मैं जो रोल करूं, उनकी वजह से पहचानी भी जाऊं, जिनमें मैंने कुछ अलग करने की कोशिश भी की।

हुमा ने कहा ,“मैं सच में किसी बड़े स्टार से कॉम्पटिशन नहीं कर सकती। मैं कोई बड़ी स्टार नहीं हूं। मैं एक अभिनेत्री हूं, जो दिल्ली से सिर्फ यहां अपने जुनून को जीने आई हूं। मैं अपने काम को ज्यादा से ज्यादा लोगों को दिखाना चाहती हूं। और इस मामले में मेरी यात्रा अभी सिर्फ शुरू ही हुई है। मैं अभिनेताओं के बीच किसी तरह की प्रतियोगिता को नहीं समझती। मैं सिर्फ अच्छा काम करना चाहती हूं।”