सोनभद्र में पति ही निकला पत्नी का कातिल

husband arrested for killing wife in sonbhadra
husband arrested for killing wife in sonbhadra

सोनभद्र। उत्तर प्रदेश में सोनभद्र के बीजपुर क्षेत्र में तीन दिन पूर्व हुई विवाहिता की हत्या के आरोपी में पुलिस ने उसके पति को गिरफ्तार कर लिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक डा.अवधेश सिंह ने गुरूवार को पत्रकारों को बताया कि तीन सितंबर को थाना बीजपुर पर श्रीराम पुत्र शंखलाल पनिका निवासी राय कालोनी द्वारा सूचना दी कि उसकी मां प्रमिला देवी की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है।

उन्होंने बताया कि घटना के खुलासा के लिए दो पुलिस टीम गठित कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे। विवेचना में सर्विलांस एवं अन्य वैज्ञानिक उपकरणों का प्रयोग किया गया। अभिसूचना संकलन व अन्य साक्ष्यों से ज्ञात हुआ कि प्रमिला की हत्या उसके पति द्वारा ही की गई है। यह तथ्य और पुष्ट और प्रमाणित हो गया जब पति सूचना मिलने के बाद भी मौके पर नहीं आया।

उन्होेंने बताया कि गुरुवार की सुबह साढ़े छह बजे मुखबिर की सूचना पर बीजपुर पुलिस ने हत्यारोपित शंखलाल पनिका को प्राइवेट बस स्टैण्ड से गिरफ्तार कर लिया। उसके निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद कर लिया गया है।

हत्या के संबंध में आरोपित ने बताया कि पत्नी का चरित्र ठीक नहीं था। हत्या करने से पहले वह ओबरा में रूका था। रात में घर आया और जब पत्नी लघु शंका के लिए घर से निकली तो चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी। इसके बाद पैदल बभनी चला गया।